JoSAA 5th Allotment Result 2020: पांचवें चरण की सीटों के आवंटन का रिजल्ट घोषित, यहां जानिए सबकुछ

पांचवे चरण के जेओएसएए अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 घोषित हो गए हैं
पांचवे चरण के जेओएसएए अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 घोषित हो गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 9:46 AM IST
  • Share this:
पांचवे चरण के जेओएसएए (JoSAA) अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 घोषित हो गए हैं. ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी ने इसकी घोषणा की है. आवंटन परिणाम अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर चेक कर सकते हैं, जो अभ्यर्थी अभी तक हुए आवंटन परिणामों में दाखिला नहीं ले पाए हैं. 5वें चरण के आवंटन में अपना नाम चेक कर सकते हैं.

पांचवे चरण की सीटों के अलॉटमेंट रिजल्ट की घोषणा के बाद अभ्यर्थी आवंटित सीटों के लिए अपनी सहमति 5 नवंबर शाम 5 बजे तक दे सकते हैं. इसके बाद अभ्यर्थियों के कन्फर्मेशन के आधार पर 5 वें राउंड की सीटों का कन्फर्मेशन 6 नवंबर शाम 8 बजे तक जारी किया जाएगा. साथ ही आवंटित सीटों की वापसी भी 6 नवंबर तक ही की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें-



राजस्थान NEET 2020 काउंसलिंग की तारीखें जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल
खुशखबरी: यहां निकलेंगी 5113 सरकारी नौकरियां, देखें पूरी डिटेल
अगला राउंड 9 नवंबर से
ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जेओएसएए) की इस परीक्षा के ​जरिये शीर्ष तकनीकी शिक्षा संस्थानों में स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश प्रक्रिया होती है. अब इन संस्थानों में सीटों के आवंटन का अंतिम चरण, यानि छठां चरण 9 नवंबर से होगा जो 13 नवंबर तक चलेगा.

डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
अभ्यर्थी ध्यान दें, जिनको भी सीटों का आवंटन हो गया है. उनके डॉक्यूमेंट्स का वेरीफिकेशन प्रवेश लेने वाले संस्थानों में किया जाएगा. प्रवेश संबंधी अपडेट्स के लिए उन्हें संस्थान की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज