होम /न्यूज /education /JoSAA काउंसलिंग 2022: राउंड 3 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज, ऐसे करें चेक

JoSAA काउंसलिंग 2022: राउंड 3 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज, ऐसे करें चेक

JOSAA round 2 seat allotment result: सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट josa.nic.in पर जाएं.

JOSAA round 2 seat allotment result: सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट josa.nic.in पर जाएं.

JoSAA Counselling 2022: जोसा इंजीनियरिंग उम्मीदवारों को उनकी योग्यता, काउंसलिंग पंजीकरण के दौरान दर्ज किए गए विकल्पों औ ...अधिक पढ़ें

    JoSAA Counselling 2022: जॉइंट सीट अलोकेशन ऑथोरिटी, जोसा (Joint Seat Allocation Authority, JoSAA) 3 अक्टूबर, 2022 को जोसा राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम जारी करेगा. जोसा चरण 3 काउंसलिंग 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- josaa.nic.in पर सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकते हैं. जोसा राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा.

    जेईई एडवांस 2022 / जेईई मेन 2022 के उम्मीदवारों को ऑनलाइन रिपोर्ट करके सीटों की पुष्टि करनी होगी. JoSAA काउंसलिंग 2022 ऑनलाइन रिपोर्टिंग में उम्मीदवारों द्वारा शुल्क भुगतान, दस्तावेज़ अपलोड करना और उम्मीदवारों के प्रश्नों का उत्तर देना (यदि आवश्यक हो) शामिल हैं. जोसा राउंड 3 काउंसलिंग में उम्मीदवार के प्रश्न का उत्तर देने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर, 2022 है. राउंड 4 सीट आवंटन परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा.

    जोसा राउंड 3 दस्तावेज़ सत्यापन केवल उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा जिन्होंने सीट स्वीकृती फीस पे की है. यदि कोई उम्मीदवार सीट स्वीकृति के लिए तीसरे दौर की ऑनलाइन रिपोर्टिंग के दौरान सभी चरणों को पूरा करने में विफल रहता है, तो उसे प्रस्ताव को अस्वीकार करने के रूप में माना जाएगा. ऐसे उम्मीदवार जोसा 2022 के माध्यम से किसी भी संस्थान में प्रवेश के लिए पात्रता खो देंगे और बाद के दौर में सीट आवंटन प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाएंगे.

    जोसा राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम की जांच कैसे करें
    -josaa.nic.in पर क्लिक करें.
    -होम पेज पर ‘सीट आवंटन परिणाम – राउंड 3’ लिंक पर क्लिक करें.
    -जेईई मेन आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें.
    -जोसा चरण 3 सीट आवंटन परिणाम पर क्लिक करें और एक्सेस करें.
    -इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट लें.

    जोसा इंजीनियरिंग उम्मीदवारों को उनकी योग्यता, काउंसलिंग पंजीकरण के दौरान दर्ज किए गए विकल्पों और सीटों की उपलब्धता के आधार पर सीटें आवंटित करेगा. शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए 114 संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जा रही है.

    ये भी पढ़ें-
    IIT जोधपुर में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू
    NTA ने जारी किया ICAR AIEEA UG 2022 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Tags: Education news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें