JUT Exam 2021: झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की असाइमेंट आधारित मूल्यांकन स्थगित, जानें डिटेल

JUT Exam 2021: जेयूटी ने स्थगित किया असाइनमेंट आधारित मूल्यांकन.

JUT Exam 2021: जेयूटी ने स्थगित किया असाइनमेंट आधारित मूल्यांकन.

JUT Exam 2021: कोेरोना संक्रमण के कारण जेयूटी ने असाइनमेंट आधारित मूल्यांकन को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में विश्वविद्यालय की ओर से जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 12:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय  ने कोरोना संक्रमण के कारण असाइनमेंट आधारित मूल्यांकन को स्थगित कर दिया है. यह निर्णय विवि कुलपति की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में लिया गया.

इन कोर्सों का होना था असाइनमेंट आधारित मूल्यांकन

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेयूटी से संबधता प्राप्त संस्थानों में पढ़ रहे बीटेक, एमटेक, एमबीए, एमसीए, डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और फॉर्मेसी के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन असाइनमेंट आधारित मूल्यांकन होना था. जिसे अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला मूल्यांकन कोर कमेटी की हुई बैठक में लिया गया. इस संबंध जल्द ही अगला फैसला किया जाएगा.

परीक्षाएं नहीं लेने का पहले ही लिया गया था निर्णय
राज्य सरकार के आदेश के बाद विवि कुलपति प्रो पीके मिश्र ने किसी भी परीक्षा के आयोजन से पहले ही मना कर दिया था. इसके बाद शैक्षणिक परिषद से अनुमोदित ऑनलाइन बाहरी असाइनमेंट-आधारिक मूल्यांकन की योजना बनाई गई थी. इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को असाइनमेंट पूरा करने के लिए 24 घंटे का समय दिया जाना था. यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होनी थी.

यह भी पढ़ें -

KVS Admission 2021 : केंद्रीय विद्यालयों में बिना एंट्रेंस एग्जाम के होंगे नौंवी में एडमिशन, जानिए नई प्रक्रिया



MP Board Exams 2021: 10वीं, 12वीं की बोेर्ड परीक्षाओं पर फैसला जल्द

इस तारीख से शुरू हो रही ऑनलाइन कक्षाएं

विवि के कई कोर्सो के अंतिम सेमेस्टर और बीटेक 6वें सेमेस्टर की ऑनलाइन कक्षाएं 3 मई 2021 से शुरू हो सकती है. वहीं अन्य कोर्सों की ऑनलाइन कक्षाएं 10 मई 2021 से शुरू होने की संभावना है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज