Covid Pandemic : चार घंटे की होगी 6वीं से 8वीं तक की ऑनलाइन क्लास, देखें डिटेल

नौंवी से कालेज तक की ऑनलाइन कक्षाओं का समय संबंधित स्कूल और कालेज प्रशासन निर्धारित करेंगे.

नौंवी से कालेज तक की ऑनलाइन कक्षाओं का समय संबंधित स्कूल और कालेज प्रशासन निर्धारित करेंगे.

Covid Pandemic : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने अभिभावकों की मांग पर ऑनलाइन कक्षाओं की अवधि बढ़ा दी है. इसके अलावा जिले में कोरोना कर्फ्यू भी 26 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

  • Share this:

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने जिले में ऑनलाइन कक्षाओं को लेकर निर्देश जारी किए हैं. निर्देश के अनुसार, पहली से पांचवीं तक के छात्रों के लिए प्रतिदिन दो-दो घंटे की ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकती हैं. जबकि छठवीं से आठवीं तक के छात्रों के लिए चार घंटें तक की एक ही ऑनलाइन क्लास रखी जा सकती है. इसके अतिरिक्त नौंवी से कालेज तक की ऑनलाइन कक्षाओं का समय संबंधित स्कूल और कालेज प्रशासन को निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं.

उपायुक्त ने बताया कि आनलाइन कक्षाओं की समयावधि बढ़ाने को लेकर अभिभावकों द्वारा मांग की जा रही थी. जिसके चलते ही पांचवी कक्षा तक के लिए पहले की तहत दो घंटें की समयावधि तय की गई है. जबकि नौवीं से लेकर कालेज तक की कक्षाओं के लिए स्कूल व कालेज प्रबंधन को समयावधि निर्धारित करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं.

कांगड़ा में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए 26 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने सभी से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अग्रह किया. उपायुक्त ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू लगाने का मकसद कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 170074 पहुंच गया है. इनमें से अब तक 132406 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. सक्रिय कोरोना मामले अब 35124 हो गए हैं. प्रदेश में अब तक 2516 संक्रमितों की मौत हुई है.
ये भी पढ़ें- 

कोविड से जान गंवाने वालों के बच्चों को कोटा में मिलेगी JEE और NEET की मुफ्त कोचिंग

महामारी के दौरान ऐसे पढ़ाई कर पास करें स्टेट सिविल सर्विस एग्जाम

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज