Home /News /education /

Karnataka CET exam 2021: 28 और 29 अगस्त को होगी कर्नाटक सीईटी परीक्षा, एक क्लिक में पढ़ें पूरी डिटेल

Karnataka CET exam 2021: 28 और 29 अगस्त को होगी कर्नाटक सीईटी परीक्षा, एक क्लिक में पढ़ें पूरी डिटेल

Karnataka CET exam 2021: 28 और 29 अगस्त को कर्नाटक सीईटी परीक्षा होगी.

Karnataka CET exam 2021: 28 और 29 अगस्त को कर्नाटक सीईटी परीक्षा होगी.

Karnataka CET exam 2021: इस साल राज्य के कॉलेजों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए कुल 2,01,816 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा 28 अगस्त को होगी जबकि भौतिकी और रसायन विज्ञान की परीक्षा अगले दिन होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Karnataka CET exam 2021: कर्नाटक में कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (CET) परीक्षा 28 और 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. सीईटी परीक्षा के लिए राज्य भर में 530 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इन परीक्षा केंद्रों में 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देंगें. इस बारे में कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सी एन अश्वत नारायण ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि इस साल राज्य के कॉलेजों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए कुल 2,01,816 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. उन्होंने कहा कि जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा 28 अगस्त को होगी जबकि भौतिकी और रसायन विज्ञान की परीक्षा अगले दिन होगी.

    नारायण ने कहा कि सीईटी परीक्षा 30 अगस्त को कन्नड़ भाषा में आयोजित की जाएगी. इसके लिए 6 सेंटर बनाए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से राज्य के प्रत्येक परीक्षा केंद्र में पर्याप्त पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. वहीं संबंधित जिलों के उपायुक्तों ने प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए सहायक आयुक्त रैंक का एक पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. इसके अलावा 530 पर्यवेक्षक, 1,060 विशेष निरीक्षक दस्ते के सदस्य, 530 संरक्षक और लगभग 8,409 निरीक्षकों को परीक्षा कर्तव्यों के निर्वहन के लिए तैनात किया गया है.

    मास्क पहनना होगा अनिवार्य
    मंत्री ने कहा कि परीक्षा केंद्रों में 86 केंद्र बेंगलुरु शहर में और 444 केंद्र बेंगलुरु के बाहर स्थित हैं. होरानाडु और गडिनाडु कन्नडिगा उम्मीदवारों के लिए कन्नड़ भाषा की परीक्षा 30 अगस्त को छह स्थानों पर आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों को परीक्षा देते समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा. साथ ही उन्हें सलाह दी जाती है कि वे समय सारिणी का पालन करें और पहली घंटी से कम से कम आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें.

    ये भी पढ़ें-

    DSSSB PGT Result 2021: पीजीटी रिजल्ट DSSSB ने किया घोषित, इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके देखें स्कोर

    TS ICET Answer Key 2021: TS ICET 2021 की आंसर की 1 सितम्बर को जारी होगी, ऐसे कर सकेंगें डाउनलोड

    Tags: Education, Exam, Karnataka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर