CET, NEET के मार्क्स कर्नाटक में वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए मांगे जा सकते हैं

संबंधित अधिकारियों और उच्च शिक्षा विशेषज्ञों के परामर्श से जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

संबंधित अधिकारियों और उच्च शिक्षा विशेषज्ञों के परामर्श से जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

इस संबंध में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. कर्नाटक सरकार जल्द ही व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के नंबरों पर विचार करने पर निर्णय ले सकती है. PUC 2nd ईयर के मार्क्स की जगह CET, NEET के मार्क्स मांगे जा सकते हैं. उपमुख्यमंत्री डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने शनिवार को यह बात कही. उन्होंने एक बयान में कहा कि इस संबंध में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा.

इस शैक्षणिक वर्ष में COVID-19 के कारण PUC छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने की घोषणा के दौरान ही कुमार ने कहा था कि प्रथम वर्ष प्री-यूनिवर्सिटी परीक्षा में प्राप्त अंक उन्हें द्वितीय वर्ष पीयू परीक्षा की अनुमति देने का आधार होंगे.

सुरेश कुमार ने इंजीनियरिंग और मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए न्यूनतम अंकों के मानदंड को खत्म करने की सलाह दी है. उन्होंने सुझाव दिया है कि इसके बजाय, सीईटी रैंक पर विचार किया जाए. संबंधित अधिकारियों और उच्च शिक्षा विशेषज्ञों के परामर्श से जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Jobs: स्टेनोग्राफर और फील्ड इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर 500 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल

HPBOSE 12th Board Exams 2021 Cancel: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, जानें कैसे होगा छात्रों का मूल्यांकन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज