Home /News /education /

Karnataka Schools Reopen: कर्नाटक में इस तारीख से खुलेंगे प्राथमिक स्तर के स्कूल, जानें जरूरी गाइडलाइन

Karnataka Schools Reopen: कर्नाटक में इस तारीख से खुलेंगे प्राथमिक स्तर के स्कूल, जानें जरूरी गाइडलाइन

Karnataka Schools Reopen: कर्नाटक में 25 अक्टूबर से खुलेंगे प्राथमिक स्तर के स्कूल.

Karnataka Schools Reopen: कर्नाटक में 25 अक्टूबर से खुलेंगे प्राथमिक स्तर के स्कूल.

Karnataka Primary Schools Reopen: कोविड-19 के मामले में गिरावट के बाद सरकार ने छठी से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए छह सितंबर को तथा नौंवी से 12 वीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए 23 अगस्त को विद्यालयों को खोल दिया था. अब प्राथमिक स्कूलों को खोला जाना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Karnataka Primary Schools Reopen: देश के प्रत्येक राज्य में कोरोना का कहर कम होने के साथ ही प्राथमिक स्तर की स्कूलों को खोला जाने लगा है. कर्नाटक में पहली से पांचवीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए 25 अक्टूबर से स्कूल खुलेंगे. लेकिन इस दौरान संक्रमण से संबंधित सभी एहतियात बरतने होंगे और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा. बता दें कि कोविड-19 के मामले में गिरावट के बाद सरकार ने छठी से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए छह सितंबर को तथा नौंवी से 12 वीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए 23 अगस्त को विद्यालयों को खोल दिया था.

    मुख्य सचिव पी. रवि कुमार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पहली से पांचवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल 25 अक्टूबर, 2021 से दोबारा खुलेंगे. इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल और प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन किया जाएगा. बच्चों के स्कूल आने के लिए उनके माता-पिता की लिखित सहमति अनिवार्य होगी.

    सरकार ने इस संबंध में कुछ नियम बनाए हैं, जैसे प्रवेश के समय कोविड-19 के लक्षणों की जांच, कक्षा में कुल क्षमता की 50 प्रतिशत उपस्थिति, हैंड सेनेटाइजर, कम से कम एक मीटर की दूरी, भीड़ जमा नहीं करना. विशेष रूप से स्कूल के प्रवेश और निकास द्वार पर, एक प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइड सॉल्यूशन की मदद से रोजाना कक्षाओं और शौचालयों की सफाई करना आदि शामिल हैं.

    उसमें कहा गया है कि कोविड-19 टीके की दोनों खुराकें लगवा चुके शिक्षकों और कर्मचारियों को ही पहली से पांचवीं कक्षा के छात्रों की कक्षाओं में जाने की अनुमति होगी. वहीं, जिन शिक्षकों की आयु 50 साल से ज्यादा है उन्हें ‘फेस शील्ड’ का भी उपयोग करना होगा. (भाषा के इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें –
    CTET Exam 2021: देशभर के केन्द्रीय विद्यालयों में इतने पद रिक्त, CTET पास करने वालों को मिल सकता है मौका
    CBSE Term 1 Board Exam Dates: टर्म 1 परीक्षाओं के लिए डेट शीट आज होगी जारी

    Tags: Coronavirus school open news, Coronavirus school opening, School reopening

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर