कर्नाटक बोर्ड एग्जाम 2021: 12वीं के एग्जाम्स रद्द, SSLC 10वीं की परीक्षा जुलाई के तीसरे हफ्ते से

ये जानकारी कर्नाटक के प्राइमरी और सेकंडरी एजुकेशन मंत्री ने दी है.

ये जानकारी कर्नाटक के प्राइमरी और सेकंडरी एजुकेशन मंत्री ने दी है.

कर्नाटक बोर्ड एग्जाम 2021 के 2nd PUC एग्जाम्स भी रद्द कर दिए गए हैं. SSLC एग्जाम्स जुलाई के तीसरे हफ्ते से आयोजित किए जाएंगे. ये जानकारी कर्नाटक के प्राइमरी और सेकंडरी एजुकेशन मंत्री ने दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कर्नाटक बोर्ड एग्जाम 2021 के 2nd PUC एग्जाम्स भी रद्द कर दिए गए हैं. SSLC एग्जाम्स जुलाई के तीसरे हफ्ते से आयोजित किए जाएंगे. ये जानकारी कर्नाटक के प्राइमरी और सेकंडरी एजुकेशन मंत्री ने दी है.

कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा 2021 रद्द नहीं की गई है. कर्नाटक राज्य के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने कहा कि एसएसएलसी 10वीं की परीक्षाएं जुलाई के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएंगी. हालाँकि, उन्होंने कहा कि कक्षा 12 या दूसरी पीयूसी परीक्षा 2021 रद्द कर दी गई है. एसएसएलसी परीक्षाओं के लिए छात्रों को केवल दो पेपरों के लिए उपस्थित होना होगा. पहली भाषा की परीक्षा होगी जबकि दूसरा पेपर विज्ञान, गणित और सामाजिक विज्ञान पर बहुविकल्पीय परीक्षा होगी. वस्तुनिष्ठ पेपर 120 अंकों का होगा और प्रत्येक में 40 प्रश्न होंगे.

परीक्षा के लिए 6000 से अधिक केंद्र आवंटित किए जाएंगे. एक डेस्क पर केवल 1 छात्र बैठेगा. इसके अलावा, सभी पर्यवेक्षकों या ड्यूटी पर मौजूद शिक्षकों को परीक्षा से पहले टीका लगाया जाएगा.

कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परीक्षा
सरकार ने राज्य में कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है. छात्रों ने मांग है कि राज्य 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के सीबीएसई के फैसले का पालन करें, ताकि उनका साल बचाया जा सके.

राज्य में कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर काफी अटकलों के बाद यह फैसला आया है. राज्य एसएसएलसी और पीयूसी दोनों परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है लेकिन अधिकांश छात्र परीक्षाओं के पक्ष में नहीं हैं, इसलिए राज्य ने दूसरी पीयूसी परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है. अभी परीक्षाओं के लिए मूल्यांकन मानदंड साझा नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें-



cancelled 12 Board Exam 2021 Latest Updates: देश के 8 राज्यों में रद्द की जा चुकी है 12वीं बोर्ड परीक्षाएं, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

Sarkari Jobs : CDIT में प्रोग्रामर और टेक्निकल राइटर सहित कई पदों पर भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज