केंद्रीय विद्यालयों में 1 अप्रैल के बाद शुरू होंगे दाखिले, देखें पूरा शेड्यूल

हिमाचल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 15 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखा जा सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 15 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखा जा सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

kendriya Vidyalaya admission: केंद्रीय विद्यालय की ओर से पहली प्रवेश सूची जल्द ही प्रवेश के पूरा होने के बाद ऑनलाइन जारी की जाएगी. यदि पहली लिस्ट के बाद सीटें खाली रहती हैं तो दूसरी और तीसरी प्रवेश सूची जारी की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 2:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केन्द्रीय विद्यालयों (kendriya Vidyalaya admission)  में कक्षा 1 के लिए दाखिले की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2021 की सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. दाखिले लेने के लिए आखिरी 19 अप्रैल 2021 है. जो लोग अपने बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलाने की योजना बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.krs.gov.in पर जा सकते हैं. कक्षा 2 या उससे ऊपर के पंजीकरण 08 अप्रैल से शुरू होकर 15 अप्रैल को समाप्त होंगे.

प्रवेश का केन्द्रीय विद्यालय मोड

कक्षा 1 के लिए केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे, जबकि कक्षा 2 और उससे अधिक के लिए, प्रवेश ऑफ़लाइन आयोजित किए जाएंगे. कक्षा 2 और उससे ऊपर के दाखिले संबंधित स्कूलों में सीटों की उपलब्धता पर आधारित होंगे.

कक्षा 11 के लिए, पंजीकरण फॉर्म केन्द्रीय विद्यालय की वेबसाइट से kvsangathan.nic.in पर 2021-2022 में प्रवेश के लिए उपलब्ध हैं, डाउनलोड किए जा सकते हैं.
प्रवेश के लिए केंद्रीय विद्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश

कोविड-19 स्थिति के बीच, स्कूल अधिकारियों ने अभिभावकों को प्रवेश से संबंधित जानकारी के लिए केंद्रीय विद्यालय का दौरा नहीं करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें-



CIL Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में कंपनी सचिव के पद पर ग्रेजुएट्स के लिए भर्तियां, सैलरी 2 लाख 80 हजार तक तक

East Central Railway Recruitment 2021: रेलवे में कमर्शियल कम टिकट क्लर्क की 8वीं पास के लिए नौकरियां, जल्द करें आवेदन

केंद्रीय विद्यालय की ओर से पहली प्रवेश सूची जल्द ही प्रवेश के पूरा होने के बाद ऑनलाइन जारी की जाएगी. यदि पहली लिस्ट के बाद सीटें खाली रहती हैं तो दूसरी और तीसरी प्रवेश सूची जारी की जाएगी.

सभी केन्द्रीय विद्यालय अपनी-अपनी वेबसाइट पर सूची जारी करेंगे. वर्तमान में, केंद्रीय विद्यालय संगठन के कुल 1,247 केवी हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज