केंद्रीय विद्यालयों ने टीचर्स को दी इजाजत, घरों से लें ऑनलाइन क्लास

COVID-19 के प्रसार को सीमित करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है.

COVID-19 के प्रसार को सीमित करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है.

CBSE, CISCE, और अन्य बोर्डों ने अपने बोर्ड परीक्षा 21 को रद्द और स्थगित कर दिया है. कोविड-19 के प्रभावों को रोकने के लिए कई राज्यों में तालाबंदी लागू की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 12:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने शिक्षकों को घर से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने और स्कूलों में आने से रोकने की अनुमति दी है. संगठन ने शुक्रवार को राज्य की सरकार द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर ऑफलाइन कक्षाओं को निलंबित करने का निर्देश दिया. संगठन ने छात्रों, शिक्षकों, स्कूल स्टाफ और अभिभावकों के बीच COVID-19 के प्रसार को सीमित करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है.

केवीएस द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राज्य सरकार ने जहां भी फिजिकल क्लास के संचालन की अनुमति दी है, वहां के उपायुक्त और प्रिंसिपल को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि उपयुक्त COVID प्रोटोकॉल का पालन किया जाए.

आधिकारिक अधिसूचना के मुातबिक, जहां भी राज्य सरकारों द्वारा फिजिकल क्लासेज की अनुमति दी गई है, क्षेत्र के डीसी और प्रधानाचार्य को सुनिश्चित करना चाहिए कि उपयुक्त COVID प्रोटोकॉल बनाए रखा जाए. COVID प्रोटोकॉल के अनुसार कक्षाओं के निलंबन के मामले में, KVS (HQ) को आधिकारिक रूप से सूचित किया जाए.

नोटिस में आगे कहा गया है, "कोई भी निर्णय लेते समय, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है."
केवीएस ने घर से काम करने वाले सभी शिक्षकों को फोन पर उपलब्ध होने के लिए कहा है. प्राचार्य आवश्यकता के अनुसार स्कूलों में शिक्षकों को बुला सकते हैं. किसी भी शिक्षक को प्रिंसिपल की पूर्व अनुमति के बिना स्टेशन छोड़ने की अनुमति नहीं होगी. आदेशों के अनुसार, माता-पिता को नियमित रूप से अकादमिक लेनदेन के बारे में अवगत कराया जाना चाहिए और एक ऑनलाइन अभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित करके COVID-19 संबंधित प्रोटोकॉल के प्रति संवेदनशील हो.

ये भी पढ़ें-

Nagaland Board Exam 2021: NBSE ने स्पेशल एग्जाम्स पर स्टूडेंट्स के लिए जारी किया नोटिस



NBCC Recruitment 2021: राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम में कई पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

राष्ट्र भर में कोविड 19 को देखते हुए, कॉलेजों, और देश भर के अन्य शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं के ऑनलाइन मोड में स्थानांतरित कर दिया गया है, साथ ही CBSE, CISCE, और अन्य बोर्डों ने अपने बोर्ड परीक्षा 21 को रद्द और स्थगित कर दिया है. कोविड-19 के प्रभावों को रोकने के लिए कई राज्यों में तालाबंदी लागू की गई.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज