केरल में 12वीं के रिजल्ट में देर, 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाएं घर से ही

कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया को समय पर पूरा किया जाना चाहिए.

कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया को समय पर पूरा किया जाना चाहिए.

केरल कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षा की प्रश्न पुस्तिका में प्रत्येक विषय के लगभग 20 टास्क शामिल हैं. छात्रों को एकल पुस्तिका प्रदान की जाएगी जिसमें सभी विषयों के प्रश्न होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. केरल बोर्ड की ओर से 12वीं रिजल्ट 2021 में देरी हो सकती है, क्योंकि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बाद मूल्यांकन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है. केरल सामान्य शिक्षा विभाग द्वारा 30 अप्रैल को घोषणा की गई, कक्षा 12 की मूल्यांकन प्रक्रिया अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है. पहले इसे 5 मई, 2021 से शुरू किया जाना था. विभाग ने स्पष्ट किया कि संशोधित मूल्यांकन तिथियां बाद में सूचित की जाएंगी.

कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाएं

केरल में कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाएं घर से ही आयोजित की जाएंगी. छात्र अब अपने घर पर परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं और 10 मई 2021 तक उत्तर पुस्तिकाएं जमा कर सकते हैं. यह निर्णय केरल राज्य सरकार ने राज्य में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण लिया है.

राज्य शिक्षा विभाग ने छात्रों को प्रश्न पुस्तिकाओं का वितरण शुरू किया है. यह प्रश्न केरल कक्षा 1 से 9 तक के छात्रों की रचनात्मकता को परखने के लिए प्रत्यक्ष और लक्षित नहीं हैं. छात्र केरल कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाओं के सवालों के जवाब देने के लिए शिक्षकों और अभिभावकों की मदद ले सकते हैं.
केरल कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षा की प्रश्न पुस्तिका में प्रत्येक विषय के लगभग 20 टास्क शामिल हैं. छात्रों को एकल पुस्तिका प्रदान की जाएगी जिसमें सभी विषयों के प्रश्न होंगे. केरल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को निर्देश दिया है कि केरल में कक्षा 1 से 9 तक की वार्षिक परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया को समय पर पूरा किया जाना चाहिए. हालांकि, शिक्षकों ने उनकी चिंता बढ़ा दी है. उनके अनुसार, मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 10 दिन पर्याप्त नहीं हैं.

ये भी पढ़ें-

Postponed NIMCET Exam 2021: एमसीए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पोस्टपोन, पढ़ें नोटिस



UPPSC Exams 2021 Postpone: कोरोना के चलते आयोग ने टाली दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज