Home /News /education /

kerala school reopen: केरल में 10वीं से 12वीं के लिए 7 फरवरी से फिर खुलेंगे स्कूल

kerala school reopen: केरल में 10वीं से 12वीं के लिए 7 फरवरी से फिर खुलेंगे स्कूल

kerala Schools reopen: 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा

kerala Schools reopen: 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा

kerala Schools reopen: पहली कक्षा से नौवीं कक्षा तक के बच्चों तथा क्रेच और किंडरगार्टन के बच्चों की कक्षाएं 14 फरवरी से शुरू होंगी. मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की अध्यक्षता में हुई कोविड​​-19 की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

    kerala school reopen: केरल में कोविड-19 के मामलों में कमी आने के साथ ही राज्य सरकार ने सात फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी की गयी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, सात फरवरी से 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा. इसके अलावा कॉलेजों में भी ऑफलाइन कक्षाओं को शुरू किया जाएगा.

    विज्ञप्ति के मुताबिक, पहली कक्षा से नौवीं कक्षा तक के बच्चों तथा क्रेच और किंडरगार्टन के बच्चों की कक्षाएं 14 फरवरी से शुरू होंगी. मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की अध्यक्षता में हुई कोविड​​-19 की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया.

    11 राज्यों में स्कूल पूरी तरह खुले, नौ में बंद
    केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबित 11 राज्यों में स्कूल पूरी तरह से खुले हैं. वहीं, 16 राज्यों में उच्च कक्षाओं के लिए आंशिक रूप से स्कूल खुले हुए हैं और नौ राज्यों में अभी भी बंद हैं.

    देश भर के स्कूलों की स्थिति साझा करते हुए अधिकारियों ने कहा कि सभी राज्यों में कम से कम 95 प्रतिशत शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा चुका है, जबकि कुछ राज्यों ने स्कूलों में सभी कर्मचारियों का टीकाकरण पूरा हो चुका है.

    शिक्षा मंत्रालय की संयुक्त सचिव स्वीटी चांगसन ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ”व्यापक टीकाकरण को ध्यान में रखते हुए, शिक्षा मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में राज्यों को संशोधित दिशानिर्देश जारी किए थे और माता-पिता की सहमति मांगने का निर्णय राज्यों पर छोड़ दिया गया था.”

    उन्होंने कहा, ”इसके अलावा, संशोधित दिशानिर्देशों में उन सभाओं और कार्यक्रमों के बारे में बात की गई थी जो पहले स्कूलों में प्रतिबंधित थे. नए परामर्श के अनुसार, स्कूल संबंधित राज्य द्वारा जारी एसओपी के अनुसार और सभा आयोजित कर सकते हैं.” (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में बिना परीक्षा बन सकते हैं अधिकारी, जल्द करें आवेदन
    NVS Recruitment 2022: 10वीं, ग्रेजुएट के लिए NVS में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    Tags: School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर