Kerala SSLC Result 2021: आज दोपहर 2 बजे जारी होगा कक्षा 10वीं का परिणाम, चेक करें

परिणाम अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा रहा है.

Kerala SSLC Result 2021: कक्षा 10वीं का परिणाम आज दोपहर दो बजे जारी किया जा सकता है. परीक्षा के लिये रजिस्‍ट्रेशन करने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट keralaresults. nic.in पर अपना रिजल्‍ट चेक कर पाएंगे.

  • Share this:
    Kerala SSLC Result 2021: उच्च माध्यमिक शिक्षा विभाग (डीएचएसई), केरल ने वर्ष 2021 के लिए SSLC कक्षा 10 के परिणाम की तारीख और समय की घोषणा कर दी है. परिणाम 14 जुलाई को दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे. रजिस्‍टर्ड छात्र अपना परिणाम, आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in पर देख सकते हैं. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्‍ट नोटिफिकेशन के बारे में अपडेट रहने के लिए नियमित रूप से साइट की जांच करें.

    केरल SSLC (कक्षा 10) के प्रश्नपत्रों की मूल्यांकन प्रक्रिया 7 जून से शुरू हुई थी. राज्य सरकार ने इस साल SSLC छात्रों के लिए कोविड​​-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण व्यावहारिक परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है. एचएससी, वीएचएससी प्रैक्टिकल परीक्षा (HSC, VHSC practical exams), 21 जून से 7 जुलाई तक आयोजित की गई थी. इस साल SSLC छात्रों के लिए IT प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी. मूल्यांकन करने वाले सभी शिक्षकों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था. SSLC परीक्षाओं में कुल 4,22,226 नियमित छात्र और 990 निजी उम्मीदवार शामिल हुए थे.

    2021 की SSLC परीक्षा के परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक साइट keralaresults.nic.in पर जाएं. डीएचएसई एसएसएलसी कक्षा 10 परिणाम (DHSE SSLC class 10 result) टैब पर क्लिक करें. परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें. डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंटआउट लें.

    साल 2020 की SSLC कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने वाले 4.22 लाख छात्रों में से 98.82 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए. इसके साथ ही बोर्ड ने पांच वर्षों में उच्चतम पास प्रतिशत प्राप्‍त करने का रिकॉर्ड बनाया. राज्य के कुल 1,837 स्कूलों में 100 प्रतिशत परिणाम आए. यानी इन स्कूलों के सभी छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की. इनमें से 637 स्कूल सरकारी मान्यता प्राप्त थे.

    यह भी पढ़ें -
    Punjab Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में फाइनेंस, आईटी और फोरेंसिक के पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल
    IBPS Clerk Recruitment 2021: बैंकों में क्लर्क के 5000 से अधिक पदों पर आवेदन शुरू, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.