KSEEB SSCL Exam 2021: कर्नाटक 10वीं बोर्ड के एग्जाम आज से, दो दिन में होंगे पूरे

KSEEB SSCL Exam 2021: कर्नाटक बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हैं.

KSEEB SSCL Exam 2021: कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षाओं के लिए 8 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. परीक्षा दो दिनों में संपन्न कराई जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. KSEEB SSCL Exam 2021: कर्नाटक सकेंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षाएं (KSEEB SSCL Exam 2021) 19 जुलाई 2021 से शुरू हो गई हैं. कोरोना प्रोटोकाल के तहत परीक्षाओं का आयोजन किया जा  रहा है. परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होगी. परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in पर जारी सूचना को देख सकते हैं.

    8 लाख से अधिक विद्यार्थी पंजीकृत, दो दिनों में होगी संपन्न
    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्नाटक सकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट की परीक्षाओं के लिए 8 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. परीक्षा दो दिनों में संपन्न कराई जाएगी. 19 जुलाई को विद्यार्थी  गणित, सामाजिक विज्ञान और विज्ञान विषय की परीक्षा देंगे. परीक्षा का समय तीन घंटे का होगा. वहीं भाषा विषय की परीक्षा 22 जुलाई को होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार के अनुसार परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने एक सर्कुलर जारी कर बच्चों को उनके एडमिट कार्ड दिखाकर बसों में मुफ्त यात्रा करने की अनुमति दी है.

    कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हो रही परीक्षा
    परीक्षाओं का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है. सभी परीक्षार्थियों को मास्क  लगाकर  केंद्र में आना अनिवार्य किया गया है. परीक्षार्थी अपने साथ केंद्र में सैनिटाइजर लेकर जा सकते हैं.इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से पहले ही दिशा- निर्देश जारी किए गए थे.

    ये भी पढ़ें-
    JAC Board Result 2021: कब आएगा झारखंड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, जानें डिटेल
    CBSE 10th 12th Result 2021: सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट डिजिलॉकर में होगा उपलब्ध, अकाउंट बनाकर ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    इस तारीख से खुलेंगे राज्य के सभी कॉलेज
    कर्नाटक में कॉलेज 26 जुलाई 2021 से फिर से खुल रहे हैं. राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि उच्च शिक्षा के संस्थानों को केवल टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों के लिए आंशिक या पूर्ण रूप से फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी. सरकार की ओर से इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है. केवल टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों को कैंपस में आने की अनुमति देने का निर्णय लिया है. वहीं राज्य भर के स्कूलों को फिर से खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.