KVS 2021: केंद्रीय विद्यालयों में इस तारीख से शुरू हो रहा नया शैक्षणिक सत्र, जानें डिटेल

केंद्रीय विद्यालयों में अप्रैल से शुरू हो रहा नया शैक्षणिक सत्र.

केंद्रीय विद्यालयों में अप्रैल से शुरू हो रहा नया शैक्षणिक सत्र.

केंद्रीय विद्यालयों में एक अप्रैल 2021 से नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत हो रही है. वहीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी भी स्थगित कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 7:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 11 जून 2021 तक चलेंगी. ऐसे में केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी नहीं रहेगी. इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपने सभी स्कूलों को सूचना जारी कर दिया है.

दरअसल 11 मई से 20 जून तक केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी होती है, लेकिन इस बार कोरोना के कारण बोर्ड की परीक्षाए देरी से शुरू होने के कारण सभी स्कूल खुले रहेंगे. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान विद्यार्थियों को स्कूल बुलाया जाएगा या ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी. इस संबंध में केवीएस की ओर से अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़ें- 

CBSE Board Exam 2021: 10वीं के स्टूडेंट्स ऐसे करें सोशल साइंस पेपर की तैयारी, बढ़ेगा स्कोर
ICSI CS Result : इस तारीख को जारी होंगे सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव के परिणाम

नए शैक्षणिक सत्र का कार्यक्रम जारी

वहीं केवीएस ने नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. एक अप्रैल से नया सत्र शुरू हो रहा है. नए सत्र से पहले 8 मार्च 2021 से वार्षिक परीक्षाएं शुरू कराई जाएंगी, जो 25 मार्च तक चलेंगी. परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद एक अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज