Home /News /education /

KVS Admission-2021: केंद्रीय विद्यालय ने कोरोना के चलते स्थगित की एडमिशन प्रक्रिया

KVS Admission-2021: केंद्रीय विद्यालय ने कोरोना के चलते स्थगित की एडमिशन प्रक्रिया

केंद्रीय विद्यालय ने एडिमशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया है.

केंद्रीय विद्यालय ने एडिमशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया है.

KVS Admission-2021: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कोरोना महामारी के कारण शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया स्थगित कर दी है. यह प्रक्रिया स्थिति सामान्य होने के बाद दोबारा शुरू होगी.

    नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है. यह फैसला कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण लिया गया है. एडमिशन प्रक्रिया अब कोरोना संक्रमण कम होने और स्कूल आदि खुलने के बाद दोबारा शुरू होगी. केवीएस ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था. जिसके बाद 23 अप्रैल को पहली सूची जारी की गई थी. इसके बाद पहली कक्षा के लिए ऑनलाइन नामांकन शुरू होना था. जिसमें स्कूलों में भीड़ लगती. इससे बचने के लिए एडमिशन प्रक्रिया ही रोक दी गई.

    केंद्रीय विद्यालयों में पहली से नौंवी तक के लिए नामांकन की तिथि अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी गई की थी. अप्रैल के आखिरी सप्ताह से लिस्ट जारी होने के बाद एडमिशन शुरू होने थे. लेकिन संक्रमण के कारण प्रक्रिया रोकनी पड़ी. पहले केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में एडमिशन की लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होनी थी। जबकि  दूसरी लिस्ट 30 अप्रैल 2021 और तीसरी लिस्ट 5मई 2021 को जारी होनी थी.

    नई तिथि का ऐलान नहीं 

    केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा एक में दाखिले की प्रक्रिया को स्थगित करने की सूचना दी है. अभिभावक इस संबंध में अधिकारिक वेबसाइट से जानकारी कर सकते हैं. वहीं संगठन की ओर से इस सूची को जारी करने के लिए अभी किसी भी तिथि का एलान नहीं किया गया है. अभिभावकों को नई लाटरी की तारीख की जानकारी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें- 

    RRB Group D Exam : कब होगी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा ? एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों को इंतजार, ये है लेटेस्ट अपडेट
    BSEH Class 10 Exams: हरियाणा बोर्ड इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर स्टूडेंट्स को करेगा प्रमोटundefined

    Tags: Nursery Admission, School Admission

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर