• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • KVS ADMISSION 2021 KVS FIRST CLASS ADMISSION PROCESS BEGINS FROM 23TH JUNE CHECK LATEST UPDATE

KVS Admission 2021 : पहली कक्षा में एडमिशन के लिए इस दिन होगी लॉटरी, केवीएस ने जारी किया शेड्यूल

प्रथम कक्षा में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक अप्रैल से 19 अप्रैल तक हुई थी.

KVS Admission 2021 : केंद्रीय विद्यालय संगठन पहली कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. केवीएस में एडमिशन के लिए लॉटरी प्रक्रिया 23 जून को होगी. कोरोना महामारी के कारण एडमिशन प्रक्रिया देरी से शुरू हो रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) प्रथम कक्षा में एडमिशन के लिए लॉटरी प्रक्रिया की तिथि घोषित कर दी है. केवीएस की ओर से जारी नए शेड्यूल के अनुसार यह प्रक्रिया 23 जून को होगी. केवीएस के शेड्यूल के अनुसार प्रथम कक्षा में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक अप्रैल से 19 अप्रैल तक हुई थी. यह प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न हुई थी. इसके बाद 23 अप्रैल को सेलेक्ट होने वाले और वेटिंग लिस्ट वाले छात्रों की लिस्ट जारी होनी थी. इसके बाद 30 अप्रैल को दूसरी लिस्ट जारी होती. जबकि तीसरी लिस्ट पांच मई को जारी होनी थी. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे रोकना पड़ा था. इसके पहले पहली कक्षा में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन मार्च के चौथे सप्ताह में जारी किया गया था.

    इसके अलावा केवीएस ने दूसरी कक्षा के छात्रों के भी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आठ अप्रैल से शुरू हुई थी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 15 अप्रैल थी. इसकी भी पहली लिस्ट 19 अप्रैल को जारी होनी थी. इसे भी कोरोना महामारी के कारण रोकना पड़ा था. साथ ही इसके आगे की कक्षाओं में एडमिशन की प्रक्रिया 20 अप्रैल से 27 अप्रैल तक चलनी थी. 11वीं कक्षा के अलावा अन्य सभी कक्षाओं में एडमिशन की लास्ट डेट 31 मई तय थी.

    30 दिन के भीतर होता है 11वीं में एडमिशन 

    बता दें कि केवीएस में 11वीं में एडमिशन की प्रक्रिया केवीएस के ही छात्रों के लिए 10वीं का रिजल्ट जारी होन के 10 दिन के भीतर शुरू हो जाती है. इसकी लिस्ट 10वीं का रिजल्ट आने के 20 दिन के भीतर जारी की जाती है. वहीं, केवी में 11वीं में एडमिशन की आखिरी तिथि 10 का रिजल्ट जारी होने के 30 दिन के भीतर होती है.

    ये भी पढ़ें- 
    खुशखबरी ! दिल्ली में 21 हजार गेस्ट टीचर्स की दोबारा होगी नियुक्ति, जारी हुआ ये आदेश

    Career & Jobs: करियर बनाने के लिए करें 5 कंप्यूटर कोर्स, मिलेगी शानदार नौकरी
    Published by:Praveen Singh
    First published: