KVS Summer Vacation: इन स्थानों पर नहीं हुई हैं केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुटि्टयां

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने ग्रीष्म अवकाश से संबंध में संशोधित नोटिस जारी की है.

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने ग्रीष्म अवकाश से संबंध में संशोधित नोटिस जारी की है.

KVS Summer Vacation 2021: केंद्रीय विद्यालय संगठन के ठंडे स्थानों वाले स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां एक जून से घोषित की जाएंगी. कोरोना के कारण सिर्फ गर्म स्थानों पर गर्मी की छुटि्टयां जल्दी घोषित की गई हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में गर्मी की छुटि्टयां कर दी गई हैं. इसके तहत तीन मई से 20 जून तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मुंबई, चेन्नई, जैसे स्थानों पर स्कूल बंद रहेंगे जहां गर्मी की छुटि्टयां होती हैं. लेकिन यह आदेश सर्दी ठंडे और अत्यंत ठंडे स्थानों पर लागू नहीं होगा. इसके कारण लेह, कारगिल, लद्दाख, तवांग, डलहौजी और केवी काठमांडू जैसे सर्दी वाले स्थानों पर स्कूल खुले रहेंगे. यहां ग्रीष्मकालीन अवकाश एक जून 1 जून, 2021 की निर्धारित तिथि से शुरू होगा और पहले से अधिसूचित कार्यक्रम के अनुसार होगा. आदेश में कहा गया है कि कोरोना महामारी के कारण सिर्फ गर्म स्थानों के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुटि्टयां जल्दी की जा रही हैं. ठंडे स्थानों के स्कूलों में छुटि्टयां अपने निर्धारित समय से ही होंगी.

हालांकि जिन स्कूलों में छुट्टियां घोषित हो गई हैं, उनमें भी कक्षा 10 के शिक्षकों को सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2021 की कैलकुलेशन के लिए केंद्रों पर रहने का निर्देश दिया है. जो शिक्षक 10वीं के रिजल्ट के काम के लिए स्कूल में उपस्थित रहेंगे उन्हें बाद में नियमों के अनुसार उतने दिन दिन की अलग से छुट्‌टी मिलेगी.

kvs Summer Vacation, Summer Vacation older regions, kvs Summer Vacation ladakh, kvs Summer Vacation kathmandu, corona pandemic, kvs s Summer Vacation notice, Kendriya Vidyalaya Sangathan, kvs admission 2021, केंद्रीय विद्यालय संगठन, गर्मी की छुट्‌टी, केंद्रीय विद्यालय में गर्मी की छुट्‌टी, लद्दाख में गर्मी की छुट्‌टी, केंद्रीय विद्यालय काठमांडू में गर्मी की छुट्‌टी
केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा जारी संशोधित ज्ञापन.

रोक दी गई है एडमिशन प्रक्रिया
इसके अलावा केवीएस ने कोरोना महामारी के कारण केवी स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया फिलहाल रोक दी है. केवी कक्षा-1 के एडमिशन शेड्यूल के हिसाब से 1 अप्रैल से 19 अप्रैल तक होने थे, केवीएस द्वारा उसी कारण से कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा भी रद्द कर दी गई. बता दें कि कोरोना के कारण केवीएस के साथ देश के लगभग सभी स्कूलों में इस बार समय से पहले ग्रीष्म अवकाश घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा अधिकांश शिक्षा बोर्ड ने अपनी वार्षिक परीक्षाएं टाल दी हैं या स्थगित करनी पड़ी हैं.

ये भी पढ़ें-

IIT Delhi Alumni Awards 2021: आईआईटी दिल्ली ने एलुमनाई अवार्ड्स के लिए मांगे नामांकन



NSS & DU का कोविड हेल्पडेस्क शुरू, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और एम्बुलेन्स की मिलेगी जानकारी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज