Home /News /education /

lucknow university admission 2022 application deadline extended till july 20

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश 2022: UG PG कोर्सेज में आवेदन की डेट 20 जुलाई तक बढ़ी

Lucknow university admission 2022: लखनऊ विश्वविद्यालय बी.टेक पाठ्यक्रम में प्रवेश जेईई मुख्य प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाता है.

Lucknow university admission 2022: लखनऊ विश्वविद्यालय बी.टेक पाठ्यक्रम में प्रवेश जेईई मुख्य प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाता है.

Lucknow University Admission 2022: लखनऊ विश्वविद्यालय यूजी कार्यक्रमों का आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये है. एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये. जबकि पीजी कार्यक्रमों के लिए एलयू आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रु और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए है.

अधिक पढ़ें ...

    Lucknow University Admission 2022: लखनऊ विश्वविद्यालय ने लखनऊ विश्वविद्यालय एप्लीकेशन फॉर्म 2022 (Lucknow University application form 2022) जमा करने की समय सीमा 20 जुलाई तक बढ़ा दी है. पंजीकरण लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट – lkouniv.ac.in से ऑनलाइन मोड के माध्यम से कर सकते हैं.

    लखनऊ विश्वविद्यालय ने 2 और 11 अप्रैल को यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के आवेदन फॉर्म जारी किए. लॉगिन क्रेडेंशियल के लिए आवेदकों को एक वैध ईमेल आईडी और एक फोन नंबर के साथ खुद को पंजीकृत करना है, फिर एलयू आवेदन पत्र 2022 भरें.

    लखनऊ विश्वविद्यालय यूजी कार्यक्रमों का आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये है. एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये. जबकि पीजी कार्यक्रमों के लिए एलयू आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रु और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए है.

    लखनऊ विश्वविद्यालय आवेदन पत्र 2022 भरने के लिए स्टेप्स
    -लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट – lkouniv.ac.in पर जाएं.
    -“ऑनलाइन आवेदन” विकल्प पर क्लिक करें.
    -एलयू पंजीकरण फॉर्म में सभी डिटेल जैसे ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें.
    -उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल पते और मोबाइल नंबर पर लॉगिन क्रेडेंशियल प्राप्त होंगे.
    -सफल लॉगिन के बाद ‘प्रवेश के लिए आवेदन करें’ पर क्लिक करें.
    -एलयू आवेदन पत्र 2022 में आवश्यक विवरण भरें और भरे हुए आवेदन पत्र की समीक्षा करें.
    -फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से ऑनलाइन पे करें.
    -लखनऊ विश्वविद्यालय का आवेदन पत्र डाउनलोड करें.

    लखनऊ विश्वविद्यालय कई यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करता है जिनमें – बीए, बी.एससी, बी.कॉम, बी.टेक, बी.बी.ए, आदि शामिल हैं. यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के आधार पर किया जाता है. लखनऊ विश्वविद्यालय बी.टेक पाठ्यक्रम में प्रवेश जेईई मुख्य प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाता है.

    यूजी व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश सुरक्षित करने के लिए, उम्मीदवारों को अंडरग्रेजुएट प्रोफेशनल एंट्रेंस टेस्ट (यूजीपीईटी) के लिए उपस्थित होना पड़ता है. जबकि M.C.A, M.Sc, M.A, L.L.M, M.Com, आदि जैसे PG पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश लखनऊ विश्वविद्यालय PG प्रवेश परीक्षा (PGPET) के माध्यम से दिए जाते हैं.

    Tags: Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर