Lucknow University Exam 2021: लखनऊ विश्वविद्यालय में चल रही है ये बड़ी तैयारी, स्टूडेंट्स के लिए जानना है जरूरी

Lucknow University Exam 2021:  कोरोना के कारण अब लखनऊ विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही पास करने की तैयारी की जा रही है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने इस बात के संकेत दिए हैं.

Lucknow University Exam 2021: कोरोना के कारण अब लखनऊ विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही पास करने की तैयारी की जा रही है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने इस बात के संकेत दिए हैं.

Lucknow University Exam 2021: कोरोना के कारण अब लखनऊ विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही पास करने की तैयारी की जा रही है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने इस बात के संकेत दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 5:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी के लखनऊ विश्वविद्यालय में बड़ी तैयारी चल रही है. कोरोना के गंभीर होते मामलों के चलते विश्वविद्यालय के करीब एक लाख से अधिक विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट करने की तैयारी की जा रही है. वहीं कोरोना के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं सहित कई परीक्षाओं और इंटरव्यू स्थगित होने का सिलसिला जारी है.

ये है विश्वविद्यालय की मांग

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ विश्वविद्यालय और उससे संबंद्ध कॉलेजों में बिना परीक्षा के ही विद्यार्थियों को प्रमोट किया जा सकता है. एलकेयू की ओर से इस संबंध में जल्द ही प्रदेश सरकार को अनुमित के लिए पत्र लिखा जाएगा.

एलकेयू प्रवक्ता ने दिए संकेत
इंडिया टीवी पर प्रकाशित खबर के अनुसार एलकेयू प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा कि स्नातक स्तर पर तीसरे और 5वें सेमेस्टर की परीक्षाएं पहले की कराई जा चुकी है. साथ ही पीजी स्तर पर भी तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं संपन्न कराई जा चुकी है. वहीं अप्रैल में प्रस्तावित पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित किया जा चुका है. ऐसे में अब प्रदेश सरकार से सभी विवि के सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट करने की मांग करेंगे.

ये भी पढ़ें -

Schools Summer Break 2021: हरियाणा के स्कूलों में 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित



Postponed Interview 2021: यूपी में प्राचार्य भर्ती के 3 से 13 मई के बीच होने वाले इंटरव्यू स्थगित, जानें डिटेल

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि मौजूदा हालात में पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं कराना संभव नहीं है. ऐसे में अब तक की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को प्रमोट किए जाने के संबंध में प्रदेश सरकार से दिशा-निर्देश दिए जानें की मांग करेंगे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज