• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Lucknow University Final Year Exam: यहां देखें लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा केंद्रों की सूची

Lucknow University Final Year Exam: यहां देखें लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा केंद्रों की सूची

Lucknow University

Lucknow University

Lucknow University Final Year Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर की परीक्षाओं के लिए M.A. हिन्दी, M.A. अंग्रेजी, M.A. अर्थशास्त्र के साथ ही B.P.Ed प्रथम, चतुर्थ सेमेस्टर एवं BJMC प्रथम, छठे सेमेस्टर के परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी कर दी है.

  • Share this:
    Lucknow University Final Year Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर की परीक्षाओं के लिए M.A. हिन्दी, M.A. अंग्रेजी, M.A. अर्थशास्त्र के साथ ही B.P.Ed प्रथम, चतुर्थ सेमेस्टर एवं BJMC प्रथम, छठे सेमेस्टर के परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी कर दी है. सभी परीक्षा केन्द्रों का विवरण विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकता है.

    Lucknow University Final Year Exam: इन केन्द्रों में होगी परीक्षा

    लखनऊ विश्वविद्यालय और बीएसएनवी पोस्टग्रेजुएट कॉलेज को M.A. हिन्दी के लिए परीक्षा केन्द्र बनाया गया है. M.A. अंग्रेजी की परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय और नेता जी सुभाष चन्द्र बोस डिग्री कॉलेज में आयोजित की जाएगी. वहीं M.A. अर्थशास्त्र की परीक्षा के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय और मुमताज डिग्री कॉलेज को परीक्षा केन्द्र के बनाया गया है.

    वहीं बीजेएमसी की परीक्षा के लिए सिर्फ लखनऊ विश्वविद्यालय को केंद्र बनाया गया है. बीपीएड की परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय, जेएनपीजी कॉलेज और क्रिश्चियन कॉलेज में आयोजित की जाएगी. साथ ही एमकॉम और एमकॉम (एपलाइड इकोनॉमिक्स) के लिए आठ परीक्षा केन्द्र निर्धारित किए गए हैं.

    Lucknow University Final Year Exam: ऑनलाइन परीक्षा में नहीं हुआ कोई अनुपस्थित

    इधर, गुरुवार को विश्वविद्यालय की ऑनलाइन परीक्षा तीन पालियों में हुई. जिसमें कोई भी छात्र अनुपस्थित नहीं था. तीन पालियों में परीक्षा के लिए कुल 2984 छात्र पंजीकृत थे. इनमें से सभी ने परीक्षा दी.

    यह भी पढ़ें-

    Manabadi AP Inter Result 2021: कब, कहां और कैसे जारी हो रहा परिणाम, जानें

    AP 12th Result 2021: आज शाम 4 बजे जारी होगा आंध्र प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन