LU: यूजी और पीजी के फर्स्ट सेमेस्टर के छात्र होंगे प्रोमोट,सेकंड सेमेस्टर की ऑनलाइन क्लास जल्द शुरू

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय में जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं.

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय में जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं.

स्नातक विषयों में नए कॉमन मिनिमम पाठ्यक्रम के संदर्भ में शासन की तरफ से आए निर्देशों को ध्यान में रखते हुए डीन, एकेडमिक की अध्यक्षता में एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया जा रहा है.

  • Last Updated: April 21, 2021, 9:20 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रम की सेकंड सेमेस्टर की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है. सभी विभागाध्यक्षों व महाविद्यालय के अध्यक्षों को टाइम-टेबल तैयार कर अपने अपने वेबसाइट पर अपलोड करने के आदेश दे दिया गया हैं. सभी विभागों के टाइम टेबल की एक कॉपी डीन, अकादेमिक्स के पास उपलब्ध रहेगी और सभी महाविद्यालयों के टाइम टेबल डीन, कॉलेज डेव्लपमेंट काउंसिल के पास उपलब्ध रहेंगी.

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय प्रो आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्षों, संकायाध्यक्षों सहित सम्बद्ध महाविद्यालयों के अध्यक्ष, सभी डीन की एक बैठक में यह फैसला लिया गया.

प्रमोट करने के लिए मांगी अनुमति

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक तृतीय और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं सम्पन्न हो चुकी हैं, और उनकी कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से सुचारु रूप से संचालित हो रही हैं.  स्नातक और परास्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं कोविड 19 के दूसरे वेव के आने से पहले कार्यक्रम तय हो गया था.  लेकिन इस नए संक्रमण के खतरे की दृष्टि में परीक्षा स्थगित की गयी थी. इन सेमेस्टर के सिलेबस व इंटरनल असेस्मेंट सम्पूर्ण किए जा चुके थे.  उन्होंने बताया कि शासन को विश्वविद्यालय की तरफ से स्नातक और परास्नातक के प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को प्रोमोट करने की अनुमति मांगी जाएगी.
ये फैसले लिए गए

-एनएसएस  चैप्टर और एनसीसी बटेलियन द्वारा  उत्तर प्रदेश सरकार के वैक्सीनेशन ड्राइव में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

-स्नातक विषयों में नए कॉमन मिनिमम पाठ्यक्रम के संदर्भ में शासन की तरफ से आए निर्देशों को ध्यान में रखते हुए डीन, एकेडमिक की अध्यक्षता में एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया जा रहा है, जिसमें दो महाविद्यालयों के प्रिंसिपल सहित विश्वविद्यालय के दो विभागाध्यक्ष शामिल होंगे. यह समिति इस नए पाठ्यक्रम के बिन्दुओं का अध्ययन करेगी और उनके विषय में अपने सुझाव एक प्रस्ताव के रूप में अगली बैठक में प्रस्तुत करेंगी.





सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/क

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज