• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Lucknow University Exam: यूजी, पीजी कोर्स के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां देखें

Lucknow University Exam: यूजी, पीजी कोर्स के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां देखें

लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी के लिये परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है.

लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी के लिये परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है.

Lucknow University Exam: विश्वविद्यालय ने छात्रों को परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले परिसर में लौटने की भी अनुमति दी है. जिनकी 15 जुलाई से परीक्षा है, वे 10 जुलाई से छात्रावास में आ सकते हैं.

  • Share this:
    Lucknow University Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा तिथियां जारी की हैं. परीक्षा का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर देखा जा सकता है. परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी और सितंबर के दूसरे सप्ताह तक आयोजित की जाएगी. बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी 24 जुलाई से शुरू होंगी.

    विश्वविद्यालय ने छात्रों को परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले परिसर में लौटने की भी अनुमति दी है. जिनकी 15 जुलाई से परीक्षा है, वे 10 जुलाई से छात्रावास में शामिल हो सकते हैं.

    एमए अंग्रेजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 24 से 29 जुलाई दोपहर 2 बजे से 3 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. मास्टर ऑफ सोशल वर्क (MSW) के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 24 जुलाई से 3 अगस्त तक आयोजित की जाएगी. एमए इकोनॉमिक्स और बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स दोनों के लिए चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं 30 जुलाई से दोपहर 2 से 3 बजे तक होंगी.



    बीएड (नया कोर्स) के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 27 जुलाई को सुबह 8 से 9 बजे तक होगी. पीजी डिप्लोमा इन सोशल ड्यूटी एंड ह्यूमन राइट्स सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा 2 से 9 अगस्त तक आयोजित की जाएगी. बीबीए टूरिज्म फोर्थ सेमेस्टर (ओल्ड कोर्स) की परीक्षा 20 जुलाई से होगी. मास्टर ऑफ टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 23 से 29 जुलाई दोपहर 2 से 3 बजे तक होगी.

    ये भी पढ़ें-
    NTA JEE Main 2021 Exam Dates Updates: JEE Main के बाद अब NEET की परीक्षा तारीखों का इंतजार
    RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: इन दस्तावेजों के बिना अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन