MP Exams 2021: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच 9वीं और 11वीं की फाइनल परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा हैं. इसको लेकर सरकार ने रविवार को तीन शहरों में लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है.

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा हैं. इसको लेकर सरकार ने रविवार को तीन शहरों में लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है.

12 अप्रैल से 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी फाइनल एग्जाम से पहले प्री बोर्ड परीक्षा देंगे. प्री-बोर्ड परीक्षाएं भी ऑफलाइन अयोजित होंगी.

  • Last Updated: March 22, 2021, 11:54 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश में कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा की तारीखों का लोक शिक्षण संचालनालय ने ऐलान कर दिया है. 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं. लोक शिक्षण संचालनालय ऑफलाइन मोड पर परीक्षाएं आयोजित कर रहा है.

बोर्ड परीक्षाओं के शुरू होने से पहले 9वीं-11वीं की परीक्षाएं संपन्न हो जाएंगी.

-नौवीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू होकर 27 अप्रैल तक चलेंगी.

-कक्षा 11वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू होकर 28 अप्रैल तक चलेंगी.
बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत 30 अप्रैल से हो रही है. कक्षा10वीं की परीक्षाएं 30अप्रैल से और 12वीं की परीक्षाएं 01मई से शुरू हो रही हैं.

09वीं और 11वीं की परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोक शिक्षण संचालनालय ने ऑफलाइन परीक्षाए कराने का निर्णय लिया है. ऑफलाइन परीक्षाएं कराने को लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली कर ली गई हैं.



भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा हैं. इसको लेकर सरकार ने रविवार को तीन शहरों में लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है. बढ़ते संक्रमण के बीच 31 मार्च तक तीनों शहरों में स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

UPCL Recruitment 2021: उत्तराखंड पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भर्तियां, आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल

India Post GDS Recruitment 2021: भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए 2500 से अधिक नौकरियां, जानें डिटेल

कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच लोक शिक्षण संचालनालय ने ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है.

10वीं-12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं 12अप्रैल से

कक्षा 9वीं-11वीं के फाइनल एग्जाम के साथ ही दसवीं, बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. 12 अप्रैल से 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी फाइनल एग्जाम से पहले प्री बोर्ड परीक्षा देंगे. प्री-बोर्ड परीक्षाएं भी ऑफलाइन अयोजित होंगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज