• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MP Board Exam: कक्षा 10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षाएं 6 से 21 सितंबर तक, यहां देखें टाइम-टेबल

MP Board Exam: कक्षा 10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षाएं 6 से 21 सितंबर तक, यहां देखें टाइम-टेबल

परीक्षा में जो छात्र शामिल होने जा रहे हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

परीक्षा में जो छात्र शामिल होने जा रहे हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

01 सितंबर से एमपी बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन एडमिट कार्ड उपलब्‍ध होगा. छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

  • Share this:

भोपाल. कक्षा 10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित हो गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं की विशेष परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है. कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं 6 सितंबर से शुरू हो रही है. 21 सितंबर तक परीक्षाएं चलेंगी. दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं का संचालन एक साथ किया जाएगा.

एक सितंबर से उपलब्ध होंगे प्रवेश पत्र
विशेष परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं- 12वीं के परीक्षार्थियों को 1 सितंबर से प्रवेश पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे. एमपी बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल पर प्रवेश पत्र उपलब्ध रहेंगे. नियमित और प्राइवेट छात्र छात्राओं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आवंटित परीक्षा केंद्र पर एग्‍जाम ड्यूरेशन के दौरान ही आयोजित होंगी. प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख और समय की जानकारी परीक्षा केंद्र के केंद्राध्यक्ष से छात्र-छात्राओं को मिलेगी.

सभी प्राचार्य नोटिस बोर्ड पर चस्पा करें परीक्षा कार्यक्रम
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रदेश भर के सभी प्राचार्यों को निर्देश जारी किए हैं कि परीक्षा का पूरा कार्यक्रम स्कूलों के बाहर नोटिस बोर्ड पर लगा दिया जाए. जिससे छात्र छात्राओं को परीक्षा के टाइम टेबल को देखने में परेशानी ना हो. परीक्षाओं से संबंधित सारी जानकारी के लिए छात्र छात्राएं माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर देख सकते हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित होगी परीक्षाएं
कक्षा दसवीं कक्षा बारहवीं की परीक्षाओं में नियमित और प्राइवेट परीक्षार्थियों के साथ मूकबधिर और दृष्टिहीन परीक्षार्थी भी शामिल होंगे. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षाएं आयोजित होगी. छात्र छात्राओं को परीक्षा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा. एक कक्षा में 5 से 6 परीक्षार्थियों को बिठाया जाएगा. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा से पहले और परीक्षाओं के बाद सैनिटाइजेशन अनिवार्य रहेगा.

madhya pradesh, mp class 10th and 12th special exams datesheet, MP special exam 2021 time table

एमपी बोर्ड ने जारी किया नोटिफिकेशन

madhya pradesh, mp class 10th and 12th special exams datesheet, MP special exam 2021 time table

एमपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के स्‍पेशल एग्‍जाम के लिये टाइम टेबल जारी किया.

विशेष परीक्षा में शामिल हो रहे परीक्षार्थियों का वर्तमान परीक्षा परिणाम होगा अमान्य
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को विशेष परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं. विशेष परीक्षा में जो विद्यार्थी शामिल होंगे, उनका वर्तमान परीक्षा परिणाम अमान्य कर दिया जाएगा. विशेष परीक्षा के आधार पर तैयार परीक्षा परिणाम ही अंतिम मान्य होगा. यदि कोई छात्र विशेष परीक्षा में सभी विषय में पास है और अंक सुधार के लिए विशेष परीक्षा में शामिल हो रहा है. विशेष परीक्षा में शामिल होने वाला कोई परीक्षार्थी एक या एक से अधिक विषयों में अगर फेल होता है तो उसे पूरक और फेल (अनुत्तीर्ण) की ही मार्कशीट दी जाएगी. विशेष परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की वर्तमान अंकसूची मान्य नहीं होगी.

यह भी पढ़ें –
Army Bharti 2021: हरियाणा के इन जिलों में होगी सेना भर्ती, 28 अगस्त तक करें आवेदन
AAU Recruitment 2021: कृषि विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन पास के लिए नौकरियां, जल्द करें आवेदन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज