• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • College admission: मध्य प्रदेश के कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग लिस्ट जारी

College admission: मध्य प्रदेश के कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग लिस्ट जारी

College admission: स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कॉलेज स्तर की काउंसलिंग की सूची जारी कर दी गई है.

College admission: स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कॉलेज स्तर की काउंसलिंग की सूची जारी कर दी गई है.

Madhya Pradesh College admission: कॉलेजों द्वारा जारी मेरिट लिस्ट को अपनी लॉगिन आईडी पर देखने के बाद छात्र ऑनलाइन फीस जमा कर कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. Madhya Pradesh College admission: मध्य प्रदेश के कॉलेजों में डिग्री कोर्स में दाखिले की काउंसलिंग सूची जारी कर दी गई है. उम्मीदवार आधिकारिक क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं और प्रवेश प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. ये जानकारी राज्य के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से दी गई है. कॉलेज की फीस ऑनलाइन जमा की जा सकती है.

    आधिकारिक वेबसाइट- https://epravesh.mponline.gov.in/

    स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कॉलेज स्तर की काउंसलिंग की सूची जारी कर दी गई है. कॉलेजों द्वारा जारी मेरिट लिस्ट को अपनी लॉगिन आईडी पर देखने के बाद छात्र ऑनलाइन फीस जमा कर कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं.

    विभाग ने कहा है कि कॉलेज रोजाना दोपहर 12 बजे खाली सीटों की सूची जारी करेंगे. शुल्क जमा करने का समय सुबह 11 बजे तक होगा.

    PG दाखिले के लिए, सीएलसी चरण 30 सितंबर तक जारी रहेगा. इस वर्ष से राज्य सरकार ने 2020 में जारी नई शिक्षा नीति के अनुसार राज्य में कॉलेज प्रवेश आयोजित करने का निर्णय लिया है. मध्य प्रदेश सरकार इस वर्ष से पढ़ाए जाने वाले यूजी पाठ्यक्रमों की सूची में 79 विषयों को शामिल करेगी.

    Higher Education Department, MP ने @highereduminmp हैंडल पर ट्वीट्स के जरिए कहा, महाविद्यालयों द्वारा रिक्त स्थानों के लिए प्रतिदिन 12:00 बजे मेरिट सूची जारी की जाएगी . ऑनलाइन शुल्क जमा करने का समय सूची अनुसार प्रतिदिन 11:00 बजे तक होगा .

    @highereduminmp हैंडल पर ट्वीट्स के जरिए कहा, स्नातकोत्तर के आवेदकों के लिए भी यही प्रक्रिया सुनिश्चित कर संचालित की जा रही है . सीएलसी चरण की यह प्रक्रिया 30 सितंबर 2021 तक सतत संचालित रहेगी.

    एक और ट्वीट में कहा, स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु महाविद्यालय स्तर की काउंसिलिंग की सूची जारी कर दी गई है. महाविद्यालयों द्वारा जारी मेरिट सूची को विद्यार्थी अपनी लॉगिन आईडी पर देखकर मन चाहे महाविद्यालय में ऑनलाइन शुल्क जमा कर प्रवेश प्राप्त कर सकते है.

    ये भी पढ़ें-
    Police Recruitment 2021: पुलिस में कांस्टेबल ड्राइवर पदों पर निकली है नौकरियां,12वीं पास करें आवेदन
    IIHR Recruitment 2021: यहां निकली है 10वीं से लेकर स्नातक पास तक के लिए नौकरियां, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज