Home /News /education /

Online Classes Suspended : एमपी में कोरोना के चलते ऑनलाइन कक्षाएं भी 31 मई तक बंद

Online Classes Suspended : एमपी में कोरोना के चलते ऑनलाइन कक्षाएं भी 31 मई तक बंद

मध्य प्रदेश के लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश में कहा गया है कि छात्रों में तनाव हो रहा है.

मध्य प्रदेश के लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश में कहा गया है कि छात्रों में तनाव हो रहा है.

Online Classes Suspended : मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण ऑफलाइन के बाद अब ऑनलाइन कक्षाएं भी एक मई से 31 मई तक के लिए बंद कर दी गई हैं. यह आदेश एमपी बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के साथ सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड के स्कूलों के लिए भी है.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब ऑनलाइन कक्षाएं भी एक महीने के लिए बंद कर दी गई हैं. मध्य प्रदेश के लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) की ओर से इस संबध में आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि एक मई से 31 मई तक मध्य प्रदेश बोर्ड के सभी सरकारी व निजी के साथ सीबीएसई व सीआईएससीई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में भी पहली से नौंवी तक और 11 की ऑनलाइन कक्षाएं नहीं चलेंगी. लेकिन 10वीं और 12वीं की कक्षाएं जारी रहेंगी. आदेश में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण बच्चों में भय और तनाव की स्थिति बन रही है. ऐसे में उनपर पढ़ाई का दबाव अधिक परेशान करेगा. डीपीआई आयुक्त जयश्री कियावत ने कहा कि कोविड-19 के विस्तार से बच्चे भयभीत हैं.

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के कारण 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं. एमपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल और 12वीं की एक मई से शुरू होने वाली थी. मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. इस पर जल्द ही फैसला लिया जााएगा.

स्कूलों की परीक्षाएं भी हो गई हैं रद्द

बता दें कि मध्य प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों को बिना परीक्षा के पास किया जाएगा. इसके अलावा कोरोना के ही चलते नौंवी और 11वीं की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है. अभी तक चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही संक्रमण से बड़ी संख्या में मौतें भी हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- 

JEECUP-2021: पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन के लिए तुरंत करें अप्लाई, 30 अप्रैल है लास्ट डेट
JNU परिसर के अंदर ही होंगे COVID-19 टेस्ट, लक्षण वाले लोग कराएं जांच

Tags: MP education department, Online class, Online classes in panademic

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर