Home /News /education /

MP 10th 12th Special Exams: विशेष परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज

MP 10th 12th Special Exams: विशेष परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज

MP Special Exam: विशेष परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट है.

MP Special Exam: विशेष परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट है.

MP Special Exam: पंजीयन करा चुके ऐसे छात्र जो किसी कारणवश विशेष परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो ऐसे छात्र छात्राओं का अपना पंजीयन निरस्त करना होगा. पंजीयन निरस्त ना कराने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष परीक्षा में शामिल ना होने पर फेल घोषित किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. MP Special Exam: मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र-छात्राओं के लिए विशेष परीक्षा आयोजित कराई जा रही है. विशेष परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज यानी 15 अगस्त 2021 है. ऐसे में जो स्टूडेंट परीक्षा देकर अपना नंबर बढ़ाना चाहते हैं उन्हें अनिवार्य रूप से आज अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. बता दें कि प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाने का फैसला लिया था. जिसके बाद रजिस्ट्रेशन की तारीख 10 अगस्त से बढ़ाकर 15 अगस्त करने का आदेश जारी किया गया था.

    बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह ग्वालियर चंबल अंचल में अतिवृष्टि और भारी बाढ़ के बाद 15 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी गई थी. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने तारीख बढ़ाने का फैसला छात्रों के हित में लिया था.

    विशेष परीक्षा में शामिल ना होने पर फेल घोषित किया जाएगा
    जो छात्र कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट होकर विशेष परीक्षा में बैठने के लिए पंजीयन कराए हैं, ऐसे छात्र जो किसी कारणवश अगर विशेष परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो छात्र छात्राओं का अपना पंजीयन निरस्त करना होगा. पंजीयन निरस्त ना कराने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष परीक्षा में शामिल ना होने पर फेल घोषित किया जाएगा.

    1 से 25 सितंबर के बीच आयोजित हो रही विशेष परीक्षा
    कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं की विशेष परीक्षा 1 सितंबर से 25 सितंबर के बीच आयोजित की जानी है. विशेष परीक्षा के लिए कक्षा 10वीं कक्षा- 12वीं के छात्र छात्राओं का टाइम टेबल नए सिरे से जारी किया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ विशेष परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. प्रदेश भर में परीक्षा केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन के साथ विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें-
    MP BEd Admission 2021 : 16 अगस्त से शुरू होंगे बीएड कॉलेजों में एडमिशन, इस साल हुआ है बड़ा बदलाव
    Rajasthan Guest Faculty Vacancy: राजस्थान में निकली कोचिंग फैकल्टी की भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल

    आपके शहर से (भोपाल)

    भोपाल
    भोपाल

    Tags: 10th-12th students, Education, Exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर