मध्‍यप्रदेश यूजी और पीजी एप्‍लीकेशन की तारीख बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्‍लाई

यूजी और पीजी के छात्र अब 31 मई तक एप्‍लीकेशन भर सकेंगे.

यूजी और पीजी के छात्र अब 31 मई तक एप्‍लीकेशन भर सकेंगे.

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने यूजी और पीजी परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाकर 31 मई 2021 करने की घोषणा की है. आवेदन भरने की अंतिम तिथि अब 31 मई तक बढ़ा दी गई है.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने यूजी और पीजी परीक्षा फॉर्मों के लिए आवेदन तिथि को 31 मई 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की है. मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने खबर की घोषणा करने के लिए ट्विटर पर लिखा है कि कोरोना महामारी के कारण, कई स्नातक और स्नातकोत्तर छात्र अपना परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं. विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अब छात्र बिना किसी विलंब शुल्क के 31 मई तक परीक्षा फॉर्म भरकर परीक्षा दे सकते हैं.

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि जो छात्र आगामी यूजी और पीजी परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे बिना किसी शुल्क या अतिरिक्त शुल्क के भुगतान के लिए 31 मई तक अपने परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं.

राज्‍य सरकार ने यह कदम कोविड-19 महामारी को देखते हुए उठाया है. कोविड-19 के कारण राज्‍य में अंडर ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट छात्रों की परीक्षा जून और जुलाई में आयोजित होगी. यह परीक्षा ओपन बुक फॉर्मेट में होगी. यूजी फाइनल ईयर और पीजी फाइनल ईयर के चौथे सेमेस्‍टर के छात्रों की परीक्षा जून 2021 में आयोजित होगी. इसका परिणाम जुलाई में घोषित होगा.

यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष, और पीजी द्वितीय सेमेस्टर की अंतिम परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी. इन परीक्षाओं के परिणाम अगस्त में घोषित किए जाएंगे. शिक्षा विभाग ने आगे कहा कि इन छात्रों के लिए प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा, का आयोजन लिखित परीक्षा के बाद होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज