Home /News /education /

Maharashtra Colleges Reopening: महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज कल से खुलेंगे, शिक्षा मंत्री ने किया ये ट्वीट

Maharashtra Colleges Reopening: महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज कल से खुलेंगे, शिक्षा मंत्री ने किया ये ट्वीट

Maharashtra Colleges Reopening: महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज कल से खुलेंगे.

Maharashtra Colleges Reopening: महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज कल से खुलेंगे.

Maharashtra Colleges Reopening: केवल वही छात्र प्रत्यक्ष कक्षाओं में उपस्थित हो सकते हैं जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं. कॉलेज और विश्वविद्यालयों के खुलने पर महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट करके छात्रों को शुभकामना दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र में ऑफलाइन कक्षाओं (Maharashtra Colleges Reopening) के लिए 20 अक्टूबर से दोबारा सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को खोला जाएगा. इस दौरान कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके छात्रों को ही कक्षा में उपस्थित रहने की अनुमति रहेगी. ऐसे छात्र जो टीके की दोनों डोज लगवा चुके हैं वो गैर-कृषि कॉलेजों, राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्वविद्यालयों, स्व-वित्तपोषित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं. महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट करके छात्रों को शुभकामना दी है.

    शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट कर लिखा, “सभी छात्र मित्रों से मेरी अपील है कि कॉलेज आते समय सरकार और विश्वविद्यालयों द्वारा निर्धारित नियमों का सख्ती से पालन करें. आपकी सुरक्षा भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है. आप सभी को शुभकामनाएं!” गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते कई महीने तक बंद रहने के बाद राज्य में स्कूलों को खोला गया है. कक्षा पांच से 12वीं तक के स्कूलों को चार अक्टूबर से दोबारा खोला गया था.

    टीके की दोनों खुराक लेना है अनिवार्य
    महाराष्ट्र में कॉलेज 20 अक्टूबर यानी कल से फिर से खुल रहे हैं. देश में कोविड की स्थिति सामान्य होने के साथ ही एक बार फिर से शिक्षा संस्थानों को खोला जा रहा है. महाराष्ट्र में भी सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को ऑफलाइन मोड़ में खोला जा रहा है. ऐसे में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीके की दोनों खुराक लेनी चाहिए. केवल वही छात्र प्रत्यक्ष कक्षाओं (Maharashtra Colleges Reopening) में उपस्थित हो सकते हैं जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिन छात्रों ने अब तक टीके की दोनों खुराक नहीं ली है, उन्हें संबंधित कॉलेजों के साथ समन्वय कर जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए.

    यह भी पढ़ें-
    Sainik School Admission 2022: सैनिक स्कूल में एडमिशन की अंतिम तारीख नजदीक, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया
    CTET 2021: आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, 25 अक्‍टूबर तक भरें फॉर्म

    Tags: Colleges, Maharashtra, Maharashtra News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर