अपना शहर चुनें

States

10th 12th Board Exam 2021: महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल और मई में!

महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल और मई में हो सकती हैं.
महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल और मई में हो सकती हैं.

15 अप्रैल के बाद 12वीं यानी एचएससी (HSC) की परीक्षाएं और 1 मई के बाद एसएससी (SSC) की परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 11:40 AM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल और मई में हो सकती हैं. यह परीक्षाएं महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से आयोजित की जाएंगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 अप्रैल के बाद 12वीं यानी कि एचएससी (HSC) की परीक्षाएं और 1 मई के बाद एसएससी (SSC) की परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं. यह जानकारी महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्विटर के माध्यम से दी.

जल्द होगा निर्णय
शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ‘हम 15 अप्रैल के बाद एचएससी परीक्षा और 1 मई के बाद एसएससी परीक्षा आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं. इसके अलावा कक्षा 5 से 8 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना पर विचार करने के लिए चर्चा चल रही है. इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों से परामर्श किया जा रहा है. जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें
GOOD NEWS: स्कूल जाने वाली हर छात्रा को प्रतिदिन 100 रुपये देगी सरकार


एमपी में दो बार होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, जानें पूरी डिटेल

तीन महीने की देरी
महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री गायकवाड़ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कोरोना की वजह से बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन में लगभग तीन महीने की देरी हो रही है. SSC की परीक्षा में लगभग 17 लाख उम्मीदवार और HSC की परीक्षा में लगभग 13 लाख छात्र शामिल होने की संभावना है. बता दें कि आमतौर पर महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन (MSBSHSE) बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में हो जाती थीं, लेकिन इस बार कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 15 अप्रैल के बाद और कक्षा 10 की परीक्षाएं 1 मई 2021 से शुरू हो सकती हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज