अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र का पहला खेल विश्वविद्यालय 2021-22 सत्र से होगा शुरू, 213 पद होंगे सृजित

बालेवाड़ी खेल परिसर को विश्वविद्यालय स्तर की सुविधाओं में बदला जाएगा.
बालेवाड़ी खेल परिसर को विश्वविद्यालय स्तर की सुविधाओं में बदला जाएगा.

महाराष्ट्र के पहले खेल विश्वविद्यालय की स्थापना पुणे में की जाएगी और इसमें 2021-22 शैक्षणिक सत्र से काम शुरू हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र का पहला अंतरराष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय पुणे जिले में स्थापित किया जाएगा और यह 2021-22 के शैक्षणिक सत्र से शुरू हो जाएगा. महाराज्य के खेल मंत्री सुनील केदार ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इस संस्थान में विभिन्न खेल गतिविधियों की सुविधाएं होगी.

अंतरराष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की स्थापना
महाराष्ट्र कैबिनेट ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की स्थापना के लिये मसौदा विधेयक को मंजूरी दी थी और इसे राज्य विधानसभा के हाल में समाप्त हुए शीतकालीन सत्र में पारित किया गया था.

213 पद सृजित किये जाएंगे
केदार ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के पहले खेल विश्वविद्यालय की स्थापना पुणे में की जाएगी और इसमें 2021-22 शैक्षणिक सत्र से काम शुरू हो जाएगा. बालेवाड़ी खेल परिसर को विश्वविद्यालय स्तर की सुविधाओं में बदला जाएगा ओर इसमें शुरू में 400 करोड़ रुपये का खर्च आएगा और 213 पद सृजित किये जाएंगे. ’’



ये भी पढ़ें-
ICMR JRF आंसर की 2020 icmr.nic.in पर जारी, 20 दिसंबर से पहले दर्ज करें ऑब्जेक्शन
Bye Bye 2020: कोरोना की वजह से भारत में गईं लाखों नौकरियां, जानें क्या है आगे की राह

इसके अलावा महाराष्ट्र में शिक्षण संस्थानों के खोले जाने की बात करें तो बीएमसी (BMC) की ओर से जारीआदेश के मुताबिक, मुंबई में आगामी 31 दिसंबर तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे. मार्च में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं.

23 नवंबर से पहले पुणे के ग्रामीण इलाकों के स्कूल नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए फिर से खुले थे. विद्यार्थियों की उपस्थिति अभी 30 प्रतिशत थी. हालांकि, 9वीं से 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए  स्कूलों को खोलने की इजाजत दी गई थी. स्कूलों को पूरी तरह से डिसइन्फेक्ट किया जाएगा और छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी. ऑक्सीमीटर पर उनके ऑक्सीजन लेबल को भी चेक किया जाएगा और टीचर्स को कोविड-19 का टेस्ट कराना भी अनिवार्य किया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज