Education News : 8वीं तक के बच्चे बिना परीक्षा के होंगे पास, नौंवी और 11वीं के लिए भी फैसला जल्द

महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षाएं भी 23 अप्रैल को शुरू हो रही हैं.

महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षाएं भी 23 अप्रैल को शुरू हो रही हैं.

Maharashtra School News: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की बिगड़ी स्थिति के चलते राज्य सरकार ने पहली से आठवीं तक के बच्चों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया है. सरकार जल्द ही नौंवी और 11वीं के लिए भी फैसले लेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के गहराते संकट के बीच राज्य सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है. महाराष्ट्र ने पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है. कहा है कि नौंवी और 11वीं के छात्रों के संबंध में भी जल्द फैसला लिया जाएगा. इसकी घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्विटर पर की है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य में कोरोना महामारी के कारण चल रही स्थिति के मद्देनजर राज्य भर में पहली से आठवीं तक के बच्चों को बिना किसी परीक्षा के अलगी कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. इसके साथ ही जल्द ही नौंवी और 11वीं के छात्रों के बारे में भी निर्णय जल्द ही लिया जाएगा.

23 अप्रैल से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाएं 

बता दें कि महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षाएं भी 23 अप्रैल को शुरू हो रही हैं. परीक्षाएं 21 मई को संपन्न होंगी. कोरोना महामारी के कारण बोर्ड परीक्षा टालने से सरकार पहले ही साफ इनकार कर चुकी है. सरकार ने कहा है कि कोरोना के बीच बोर्ड परीक्षाएं कराने का व्यापक इंतजाम किया गया है. इस बीच देश भर में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में 99 हजार केसेज रिकार्ड किए गए हैं. लेकिन अकेले महाराष्ट्र में कोरोना सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में अब तक के सबसे ज्यादा 47,827 पॉजिटिव मरीज मिले हैं
ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र HSC हॉल टिकट 2021 जल्द होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Bihar Board 10th Result: 5 अप्रैल को जारी हो सकते हैं 10वीं के नतीजे, रविवार को भी बोर्ड ऑफिस में काम काज होगा

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज