• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Fees Reduce: महाराष्ट्र में स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, स्कूल फीस में 15 फीसदी कटौती का आदेश

School Fees Reduce: महाराष्ट्र में स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, स्कूल फीस में 15 फीसदी कटौती का आदेश

School Fees Reduce: फीस में कटौती और बढ़ी हुई फीस को रद्द करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने 22 जुलाई को दिया था.

School Fees Reduce: फीस में कटौती और बढ़ी हुई फीस को रद्द करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने 22 जुलाई को दिया था.

School Fees Reduce: महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल स्टूडेंट्स को राहत देते हुए फीस में 15 प्रतिशत कटौती का बड़ा फैसला लिया है. यह फैसला बुधवार 28 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हुई मंत्रिमंडल बैठक में लिया गया. 15 प्रतिशत कटौती के बाद अब अभिवावकों को सिर्फ 85 प्रतिशत फीस जमा करनी होगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. School Fees Reduce: महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल स्टूडेंट्स को राहत देते हुए फीस में 15 प्रतिशत कटौती का बड़ा फैसला लिया है. यह फैसला बुधवार 28 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हुई मंत्रिमंडल बैठक में लिया गया. 15 प्रतिशत कटौती के बाद अब अभिवावकों को सिर्फ 85 प्रतिशत फीस जमा करनी होगी, जो कोरोना काल में मुश्किलों से जूझ रहे अभिभावकों के लिए बड़ी राहत है. फीस कटौती की जानकारी महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में दी.

    स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने बताया कि प्राइवेट स्कूलों में 15 प्रतिशत फीस कटौती को लेकर राज्य सरकार दो-तीन दिनों में एक अध्यादेश लाएगी. जिसके बाद यह सभी स्कूलों पर स्वतः लागू हो जाएगा. गायकवाड ने कहा कि जिस तरह से राजस्थान में प्राइवेट स्कूलों की फीस में कटौती की गई है, उसी तर्ज पर महाराष्ट्र में भी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को आधार मानते हुए प्राइवेट स्कूलों की फीस में 15 प्रतिशत की कटौती का निर्णय लिया गया है.

    सर्वोच्च न्यायालय ने 22 जुलाई को दिया था आदेश
    बता दें कि फीस में कटौती और बढ़ी हुई फीस को रद्द करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने 22 जुलाई को दिया था. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि 3 हफ्तों के अंदर सरकार जरूरी कदम उठाए. खास बात यह है कि प्राइवेट स्कूलों की फीस तय करना राज्य सरकार का अधिकार नहीं है. लेकिन कोरोना काल में राज्य सरकार के आदेश के तहत स्कूल बंद हैं. ऐसे में फीस कटौती के अधिकार के लिए राज्य सरकार को अध्यादेश लाना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    NEP 1 Year: नई शिक्षा नीति का एक साल पूरा होने पर पीएम करेंगे संबोधित
    SSC GD Constable 2021: परीक्षा के दौरान अगर यह गलतियां की तो लगेगा 7 साल का प्रतिबन्ध

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज