• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Maharashtra HSC Result 2021: महाराष्ट्र एचएससी 12वीं के रिजल्ट का इंतजार, SC ने तय की थी आखिरी तारीख

Maharashtra HSC Result 2021: महाराष्ट्र एचएससी 12वीं के रिजल्ट का इंतजार, SC ने तय की थी आखिरी तारीख

Maharashtra HSC class 12 result 2021 soon : रिजल्ट एक से दो दिनों में जारी किए जा सकता है.

Maharashtra HSC class 12 result 2021 soon : रिजल्ट एक से दो दिनों में जारी किए जा सकता है.

Maharashtra HSC Result 2021: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सभी स्टेट बोर्ड्स को निर्देश दिया था कि वह अपने-अपने राज्यों के 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट 31 जुलाई तक घोषित करें. इसके बाद भी महाराष्ट्र एचएससी 12वीं के स्टूडेंट्स के पास कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि आखिरी उनका रिजल्ट कब आएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश के अधिकांश राज्य बोर्ड ने 12वीं के नतीजे जारी कर दिए. लेकिन महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Maharashtra Board) 12वीं के स्टूडेंट्स को अभी भी अपने रिजल्ट का इंतजार है. जबकि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सभी स्टेट बोर्ड्स को निर्देश दिया था कि वह अपने-अपने राज्यों के 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट 31 जुलाई तक घोषित करें. इसके बाद भी महाराष्ट्र एचएससी 12वीं के स्टूडेंट्स के पास कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि आखिरी उनका रिजल्ट कब आएगा.

    हालांकि अलग-अलग मीडिया रिपोर्टस की माने तो 12वीं की तीनों स्ट्रीम (आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस) के रिजल्ट एक साथ जारी किए जा सकते हैं. खास बात यह है कि यह रिजल्ट एक से दो दिनों में जारी किए जा सकते हैं. जबकि महाराष्ट्र बोर्ड की ओर से इस बारे में किसी तरह का बयान नहीं आया है. ऐसे में स्टूडेंट्स को समय – समय पर महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://mahasscboard.in/ पर विजिट करते रहना होगा. रिजल्ट के रेगुलर अपडेट के लिए नेटवर्क 18 की वेबसाइट के करियर https://hindi.news18.com/news/career/ सेक्शन पर भी विजिट किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें-

    UP Board : बिना परीक्षा क्यों फेल हुए यूपी बोर्ड के 60 हजार से ज्‍यादा स्टूडेंट्स, क्या है वजह

    UP Board 10th Result 2021: 10 साल के कृष्‍णा ने पास की मैट्र‍िक परीक्षा, पासिंग मार्क्‍स देख हैरान हुए लोग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज