महाराष्ट्र एमयूएचएस ऑफलाइन परीक्षा 10 जून से, छात्रों ने की स्थगित करने की मांग

महाराष्ट्र एमयूएचएस परीक्षा 2021 को स्थगित करने की जनहित याचिका अधिवक्ता राहुल भांगडे ने दायर की थी.

विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि जो छात्र किसी भी कारण से उपस्थित होने में असमर्थ हैं, वे महाराष्ट्र एमयूएचएस 2021 परीक्षा बाद में दे सकते हैं.

  • Share this:
    फराह खान

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, महाराष्ट्र MUHS परीक्षा 2021 10 जून, 2021 से ऑफ़लाइन मोड में आयोजित होने वाली है. हालांकि, छात्रों ने ऑफ़लाइन परीक्षा लिखने से इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र MUHS परीक्षा 2021 को स्थगित करने की मांग की है. इससे पहले, बॉम्बे हाईकोर्ट ने 5 जून 2021 को, महाराष्ट्र एमयूएचएस परीक्षा 2021 को ऑफ़लाइन करने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. परीक्षा एमबीबीएस, एमडी और बीएचएमएस सहित एमयूएचएस के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित की जाएगी.

    एमयूएचएस के वकील अभिजीत देशपांडे ने कहा कि परीक्षाओं की पूरी तैयारी पहले ही पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि छात्रों के पास अभी भी बाद में परीक्षा में बैठने का विकल्प है. महाराष्ट्र एमयूएचएस परीक्षा 2021 के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जाएंगे.

    महाराष्ट्र एमयूएचएस परीक्षा 2021 को स्थगित करने की जनहित याचिका अधिवक्ता राहुल भांगडे ने दायर की थी. उन्होंने अपील की कि जब तक सभी छात्रों का टीकाकरण या परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित नहीं की जाती है, तब तक परीक्षा स्थगित कर दी जानी चाहिए. यदि ऐसी मौजूदा स्थिति में महाराष्ट्र एमयूएचएस परीक्षा 2021 आयोजित की जाएगी तो छात्रों और परीक्षा कर्मचारियों को खतरा है.

    हालांकि, उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता को छोड़कर अभी तक किसी ने भी परीक्षा का विरोध नहीं किया है. हालांकि लगभग 40,000 छात्रों ने महाराष्ट्र एमयूएचएस परीक्षा 2021 को स्थगित करने के लिए अपील करने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट का सहारा लिया है. विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि जो छात्र किसी भी कारण से उपस्थित होने में असमर्थ हैं, वे महाराष्ट्र एमयूएचएस 2021 परीक्षा बाद में दे सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-
    UPPSC Jobs: यूपी के 10 सरकारी विभागों में 130 पदों पर भर्तियां, देखें सैलरी सहित अन्य डिटेल
    Sarkari Jobs: बिहार में सीनियर रेजिडेंट की 1700 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल