अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं स्थगित, तैयारी करने वाले युवक ने की आत्महत्या

मृतक के परिवार का कहना है कि वह परीक्षाओं के स्थगित होने की वजह से परेशान चल रहा था.
मृतक के परिवार का कहना है कि वह परीक्षाओं के स्थगित होने की वजह से परेशान चल रहा था.

महाराष्ट्र सरकार की ओर से अगस्त के आखिर में राज्य लोक सेवा आयोग की प्रीलिम्स समेत अन्य सभी भर्ती परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 7:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग (एमपीएससी) परीक्षा की तैयारी करने वाले 26 वर्षीय एक युवक ने रत्नागिरि जिले में स्थित अपने घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. लांजा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महेश लक्ष्मण झोरे ने बृहस्पतिवार दोपहर में लांजा तालुका के कोर्ले शकर वाडी में अपने घर की छत से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला
अधिकारी ने बताया कि झोरे उस समय घर में अकेले थे और उनके शव को वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने देखा, जिसने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है.

परीक्षाओं के स्थगित होने की वजह से परेशान
उन्होंने बताया कि मृतक के परिवार का कहना है कि वह महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग परीक्षा की तैयारी कर रहा था और परीक्षाओं के स्थगित होने की वजह से परेशान चल रहा था. अधिकारी ने बताया कि आत्महत्या के पीछे की सटीक वजह का पता लगाने के लिए जांच जारी है.



ये भी पढ़ें
UP Board Exams: यूपी बोर्ड की परीक्षा में होंगे ये बड़े बदलाव, आप भी जान लें
Teacher Vacancy: यहां निकली हैं गेस्ट टीचर की बंपर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई

 प्रीलिम्स समेत अन्य सभी भर्ती परीक्षाएं स्थगित
बता दें कि महाराष्ट्र सरकार की ओर से अगस्त के आखिर में राज्य लोक सेवा आयोग की प्रीलिम्स समेत अन्य सभी भर्ती परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर ये फैसला लिया गया था. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग प्रीलिम्स परीक्षा (MPSC Prelims Exam) तीन स्थगित.

कब-कब स्थगित हुई परीक्षा
-पहले यह परीक्षा 5 अप्रैल 2020 को होने वाली थी. लॉकडाउन के कारण इसे 13 सितंबर 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था.
-13 सितंबर को मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) की तारीख थी. प्रीलिम्स को फिर से 20 सितंबर 2020 तक के लिए स्थगित किया गया था. फिर ये एग्जाम तीसरी बार स्थगित हुआ.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज