Maharashtra Scholarship Exam 2021: 5वीं, 8वीं क्लास की स्कॉलरशिप के लिए एग्जाम स्थगित

विश्वविद्यालय परीक्षा और कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाएं भी महाराष्ट्र राज्य में स्थगित कर दी गई हैं.

विश्वविद्यालय परीक्षा और कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाएं भी महाराष्ट्र राज्य में स्थगित कर दी गई हैं.

राज्य भर में 47612 स्कूलों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया, जबकि कुल 6324078 छात्रों ने उक्त परीक्षा के लिए आवेदन किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद ने पूर्व उच्च प्राथमिक छात्रवृत्ति (कक्षा 5) और पूर्व माध्यमिक छात्रवृत्ति परीक्षा (कक्षा 8) 2021 को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया है. महाराष्ट्र में 2021 के लिए पूर्व-प्राथमिक प्राथमिक छात्रवृत्ति और पूर्व-माध्यमिक छात्रवृत्ति परीक्षा 23 मई को आयोजित की जाने वाली थी. परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय महाराष्ट्र के आधिकारिक बयान के अनुसार राज्य में वर्तमान कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर आधारित है.

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री, वर्षा गायकवाड़ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी की घोषणा की. उन्होंने लिखा, "प्रचलित कोरोनोवायरस महामारी महाराष्ट्र राज्य परीक्षा कक्षा 5 के लिए उच्च प्राथमिक छात्रवृत्ति और कक्षा 8 की परीक्षाओं के लिए पूर्व-माध्यमिक शिक्षा निर्धारित 23 मई, 2021 को होने वाली थी, उसे अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

राज्य भर में 47612 स्कूलों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया, जबकि कुल 6324078 छात्रों ने उक्त परीक्षा के लिए आवेदन किया. इसके अलावा, 3,88,335 वर्ग V और 2,44,144 कक्षा 8 के छात्रों ने आवेदन किया.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद छात्रवृत्ति परीक्षा की नई तारीखें जल्द ही जारी करेगी. इससे पहले महाराष्ट्र बोर्ड ने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को पहले ही स्थगित कर दिया. चल रही महामारी के कारण कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. विश्वविद्यालय परीक्षा और कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाएं भी महाराष्ट्र राज्य में स्थगित कर दी गई हैं.
ये भी पढ़ें-

इस राज्‍य ने MBBS फाइनल ईयर के छात्रों को लगाया COVID ड्यूटी पर, अन्‍य राज्‍य भी उठा सकते हैं ऐसा कदम

General Knowledge : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पढ़ें GK के ये टॉप-10 प्रश्न

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज