• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Maharashtra School Fee Cut: महाराष्ट्र सरकार की बड़ी घोषणा, स्कूल फीस में 15% की कटौती

Maharashtra School Fee Cut: महाराष्ट्र सरकार की बड़ी घोषणा, स्कूल फीस में 15% की कटौती

Maharashtra School Fee Cut: इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजस्थान सरकार को भी फीस में कटौती का आदेश दिया था.

Maharashtra School Fee Cut: इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजस्थान सरकार को भी फीस में कटौती का आदेश दिया था.

Maharashtra School Fee Cut: महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष के लिए स्कूल फीस में 15 प्रतिशत की कटौती करने का घोषणा की है. इससे पहले मई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ को लिखे पत्र में, निजी स्कूलों के छात्रों के माता-पिता ने 2019 से 2021 तक सीएम से 15 प्रतिशत फीस माफ करने का आग्रह किया था.

  • Share this:

    Maharashtra School Fee Cut: महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष के लिए स्कूल फीस में 15 प्रतिशत की कटौती करने का घोषणा की है. इससे पहले मई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ को लिखे पत्र में, निजी स्कूलों के छात्रों के माता-पिता ने 2019 से 2021 तक सीएम से 15 प्रतिशत फीस माफ करने का आग्रह किया था. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजस्थान सरकार को भी फीस में कटौती का आदेश दिया था.

    स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने महाराष्ट्र में फीस कटौती की घोषणा करते हुए संवाददाताओं से कहा, “महाराष्ट्र कैबिनेट ने आज इस शैक्षणिक वर्ष के लिए स्कूल की फीस में 15 प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया. इस निर्णय का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा.”

    Maharashtra School Fee Cut: राजस्थान की तर्ज पर लिया गया फैसला

    शिक्षा मंत्री वर्ष ने आगे कहा कि यह फैसला राजस्थान सरकार की तर्ज पर लिया गया है. कई माता-पिता COVID-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए स्कूल फीस में कटौती के सम्बन्ध में राज्य सरकार से कुछ राहत की मांग कर रहे हैं. बता दें कि महामारी और संभावित तीसरी लहर के डर के बीच महाराष्ट्र में स्कूल बंद हैं. इसी बीच महाराष्ट्र बोर्ड सहित विभिन्न शिक्षा बोर्डों से संबद्ध स्कूलों ने राज्य सरकार को सूचित किया है कि वे फीस में कटौती के नियमों का पालन करेंगे.

    यह भी पढ़ें-

    Jharkhand Board 10th Result 2021: झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्ट  घोषित

    CBSE 10th, 12th Result Live Update: 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द, जानें अपडेट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज