अपना शहर चुनें

States

Maharashtra School Reopening: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

सरकार ने अब निर्णय लिया है कि कक्षा V से VIII तक की कक्षाएं फिर से शुरू की जानी चाहिए.
सरकार ने अब निर्णय लिया है कि कक्षा V से VIII तक की कक्षाएं फिर से शुरू की जानी चाहिए.

वर्षा गायकवाड़ ट्वीट कर कहा, कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत किया गया था, जिसे उन्होंने शुक्रवार को मंजूरी दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र में पांचवी से आठवीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है. 5वीं से 8वीं कक्षा के लिए स्कूल 27 जनवरी 2021 से फिर से खुलेंगे. यह जानकारी राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने अपने ट्वीट करके दी.

राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री, वर्षा गायकवाड़ ट्वीट कर कहा, कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत किया गया था, जिसे उन्होंने शुक्रवार को मंजूरी दे दी. उन्होंने कहा, " शिक्षकों के आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट और पेरेंट्स की सहमति के साथ स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (standard operating procedures) (SOP) जल्द ही जारी कर दी जाएगी," उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 'विजन 2025' (Vision 2025) पर स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

देखें ट्वीट-





इससे पहले खुले थे विद्यालय
महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं नवंबर 2020 से दोबारा खोली जा चुकी हैं. 25 जिलों में करीब पांच लाख छात्रों की फिजिकल कक्षाएं फिर से शुरू कर दी गई थी. लेकिन मुंबई, ठाणे, पुणे और नासिक में स्कूल कोविड-19 मामलों में स्पाइक के कारण नहीं खुले थे. सरकार ने अब निर्णय लिया है कि कक्षा V से VIII तक की कक्षाएं फिर से शुरू की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें
SSC CHSL Result 2019: 44856 अभ्यर्थी सफल, यहां चेक करें अपना रोल नंबर
Bihar Board Exams: इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले नोट कर लें ये तारीख

बीएमसी ने क्या कहा
बीएमसी के अनुसार एक अन्य सर्कुलर में कहा गया है कि अभी कोई स्कूल और कॉलेज नहीं खुलेंगे. बीएमसी द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार, पहले स्कूल और कॉलेज 15 तारीख तक बंद थे जो कि अब अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज