Home /News /education /

maharashtra summer vacation 2022 schools closed in maharashtra news

Maharashtra Summer Vacation 2022: इस दिन से बंद हो जाएंगे स्कूल, महाराष्ट्र के स्टूडेंट्स को मिली राहत

Maharashtra Summer Vacation 2022: महाराष्ट्र में 2 मई से शुरू हो जाएगी समर वेकेशन

Maharashtra Summer Vacation 2022: महाराष्ट्र में 2 मई से शुरू हो जाएगी समर वेकेशन

Maharashtra Summer Vacation 2022, Schools Closed, School Education, Maharashtra News: इन दिनों गर्मी का मौसम अपने सितम पर है. महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में गर्मी के कारण स्टूडेंट्स बेहाल हो रहे हैं. 2 साल कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) का प्रकोप झेलने के बाद स्टूडेंट्स ने इस साल अप्रैल से स्कूल जाना शुरू किया है. इसी बीच महाराष्ट्र में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. अन्य राज्यों में भी मई के पहले या दूसरे हफ्ते में समर वेकेशन (Summer Vacation 2022) शुरू होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Maharashtra Summer Vacation 2022, Schools Closed, School Education, Maharashtra News). साल 2020 में शुरू हुए कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के कई वेरिएंट सामने आ चुके हैं. इनकी वजह से देशभर के स्कूल-कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान भी 2 सालों से बंद चल रहे थे. हालांकि अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज हो जाने की वजह से स्कूलों को फिर से खोला जाने लगा है (School Education).

इन दिनों गर्मी का मौसम सितम पर है. ऐसे में 2 सालों बाद अपने घरों से निकले स्कूल स्टूडेंट्स काफी परेशान हैं. उनके लिए यह गर्मी बर्दाश्त कर पाना काफी मुश्किल हो रहा है. स्टूडेंट्स की इसी परेशानी को समझते हुए महाराष्ट्र ने अभी से अपने यहां होने वाली गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. इससे स्टूडेंट्स को काफी राहत मिल जाएगी (Maharashtra News).

इस तारीख से शुरू होगी समर वेकेशन
महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कक्षा 1 से 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, वहां 2 मई से 12 जून 2022 तक स्कूल बंद रहेंगे (Maharashtra Summer Vacation 2022). समर वेकेशन के बाद 13 जून 2022 से स्कूलों में नया सेशन शुरू होगा. लेकिन विदर्भ में स्कूल 27 जून 2022 से खुलेंगे.

कोरोना के कारण बंद हैं कुछ स्कूल
स्कूलों के दोबारा खुलते ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भी फिर से बढ़ने लगे हैं. नोएडा और गाजियाबाद के कुछ स्कूलों में बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से उन स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे स्कूल परिसर में व उसके बाहर कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पूरा पालन करें.

ये भी पढ़ें:
MP Board Results: छात्रों को भारी पड़ सकती है स्कूलों की लापरवाही, इस वजह से नाराज है एमपी बोर्ड
UP Board Result 2022: मई में जारी हो सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट, इस तरह से कर पाएंगे चेक

Tags: Coronavirus in India, Covid Protocol, School education, Summer vacation, महाराष्ट्र

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर