होम /न्यूज /education /MBBS Admission: एमबीबीएस के छात्रों को एनएमसी की चेतावनी, इस कॉलेज में न लें एडमिशन

MBBS Admission: एमबीबीएस के छात्रों को एनएमसी की चेतावनी, इस कॉलेज में न लें एडमिशन

MBBS Admission: एनएमसी ने ऐसे किसी भी लेटर को फर्जी बताया है

MBBS Admission: एनएमसी ने ऐसे किसी भी लेटर को फर्जी बताया है

MBBS Admission: NMC ने नोटिस जारी कर छात्रों को एक विदेशी विश्वविद्यालय के मान्यता को लेकर सर्कुलेट हो रहे फ़र्ज़ी लेटर ...अधिक पढ़ें

MBBS Admission: अगर आप एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन लेने जा रहे हैं, तो आपके लिए ज़रूरी खबर है. राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग, NMC ने नोटिस जारी कर छात्रों को एक विदेशी विश्वविद्यालय के मान्यता को लेकर सर्कुलेट हो रहे फ़र्ज़ी लेटर से बचने की सलाह दी है, और छात्रों से अपील की है कि वे ऐसे किसी भी सूचना पर विश्वास न करें.

दरअसल हाल ही में एक लेटर ऑनलाइन सर्कुलेट हो रहा था, जिसमें बताया गया था कि एनएमसी ने किर्गिस्तान के ‘Avicenna International Medical University’ को मान्यता दे दी है और भारतीय छात्र यहां पर पढ़ाई करके डॉक्टर बन सकते हैं.

अब एनएमसी ने सूचना जारी कर ऐसे किसी भी पत्र को फ़र्ज़ी बताया है और कहा है कि उपरोक्त लेटर आयोग ने जारी नहीं किया है. इससे पहले फ़रवरी महीने में भी एनएमसी ने किर्गिस्तान के मेडिकल कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों को लेकर छात्रों को चेतावनी दी थी कि इस देश में लॉन्च हो रहे नए कॉलेजों से MBBS करने पर छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आयोग अक्सर छात्रों से अपील करता रहता है कि वे किसी भी विदेशी कॉलेज से अगर एमबीबीएस की पढ़ाई करना चाहते हैं तो अच्छे से जांच, परख कर ही एडमिशन लें.

ये भी पढ़ें-
IAF AFCAT Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, कल से आवेदन शुरू, लाखों में मिलेगी सैलरी
BPSC Recruitment 2022: इन विषयों की है डिग्री, तो स्वास्थ्य विभाग में पाएं नौकरी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी

Tags: Education, MBBS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें