Home /News /education /

Medical Seats Reserved: SAIMS में सिक्किम के छात्रों के लिए 50 मेडिकल सीटें आरक्षित

Medical Seats Reserved: SAIMS में सिक्किम के छात्रों के लिए 50 मेडिकल सीटें आरक्षित

MBBS Course : सिक्किम मणिपाल आयुर्विज्ञान संस्थान (एसएमआईएमएस) में सिक्किम के छात्रों के लिए सालाना 50 एमबीबीएस सीटों को मंजूरी दी गई है.

MBBS Course : सिक्किम मणिपाल आयुर्विज्ञान संस्थान (एसएमआईएमएस) में सिक्किम के छात्रों के लिए सालाना 50 एमबीबीएस सीटों को मंजूरी दी गई है.

Medical Seats Reserved: ये 50 सीट नीट परीक्षा में शीर्ष पर रहने वाले छात्रों के लिए निशुल्क होंगी और राज्य सरकार पाठ्यक्रम से संबंधित सभी खर्चों का भुगतान करेगी. इसके साथ ही राज्य कोटे में आरक्षित सीटों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है और 50 आवंटित सीटों के लिए दाखिला इसी सेमेस्टर से शुरू हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    गंगटोक. medical seats reserved: राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) ने सिक्किम मणिपाल आयुर्विज्ञान संस्थान (एसएमआईएमएस) में सिक्किम के छात्रों के लिए 50 और मेडिकल सीटों को मंजूरी दी है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

    राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में शीर्ष पर रहने वाले छात्रों का इस सीट पर नि:शुल्क दाखिला होगा और राज्य सरकार पाठ्यक्रम के सभी खर्चों का भुगतान करेगी. इस निर्णय के साथ ही राज्य कोटे के तहत आरक्षित सीटों की संख्या 80 हो गई. इससे पहले, स्थानीय छात्रों के लिए 30 सीटें आरक्षित थीं लेकिन उन्हें पांच साल के पाठ्यक्रम के लिए शुल्क जमा करना पड़ता था.

    इस फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने इसे ‘बड़ी उपलब्धि’ करार दी है और बताया कि स्वीकृति पत्र मिल गया है और इस संबंध में सिक्किम सरकार और एसएमआईएमएस के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है. इन 50 सीटों पर दाखिला इस सेमेस्टर से शुरू हो जाएगा.

    राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने सिक्किम मणिपाल आयुर्विज्ञान संस्थान (एसएमआईएमएस) में सिक्किम के छात्रों के लिए सालाना 50 एमबीबीएस सीटों को मंजूरी दी है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

    उन्होंने कहा कि ये 50 सीट नीट परीक्षा में शीर्ष पर रहने वाले छात्रों के लिए निशुल्क होंगी और राज्य सरकार पाठ्यक्रम से संबंधित सभी खर्चों का भुगतान करेगी. इसके साथ ही राज्य कोटे में आरक्षित सीटों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है और 50 आवंटित सीटों के लिए दाखिला इसी सेमेस्टर से शुरू हो जाएगा.

    मुख्यमंत्री पी.एस. गोले ने शुक्रवार को कहा कि यह राज्य के भविष्य के मेडिकल छात्रों के लिए एक बड़ा अवसर है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को कल अतिरिक्त सीटों के लिए स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ था और राज्य सरकार और एसएमआईएमएस के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे. (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    NHAI में इन पदों पर आवेदन करने की कल है अंतिम डेट, Direct Link से करें अप्लाई
    NTPC में इन पदों पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, जल्द करें आवेदन

    Tags: Medical, Medical department, Medical Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर