• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MHT CET 2021: 5 परीक्षाओं की एग्जाम डेट बदलने से 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स होंगे प्रभावित, जानें क्या है कारण

MHT CET 2021: 5 परीक्षाओं की एग्जाम डेट बदलने से 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स होंगे प्रभावित, जानें क्या है कारण

MHT CET 2021: एमएचटी सीईटी 2021 की प्रवेश परीक्षा 8 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी.

MHT CET 2021: एमएचटी सीईटी 2021 की प्रवेश परीक्षा 8 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी.

MHT CET 2021: 3 अक्टूबर को होने वाली 5 परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव करने की वजह यह है कि JEE एडवांस 2021 के साथ इन परीक्षाओं की तारीख क्लैश कर रही थी. ऐसे में परीक्षा केंद्रों की कमी की कारण परीक्षाओं के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. MHT CET 2021: एमएचटी सीईटी 2021 की प्रवेश परीक्षा की तैयारी में लगे 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के लिए यह काफी महत्वपूर्ण खबर है. दरअसल, 3 अक्टूबर को होने वाली महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की 5 परीक्षाओं की डेट्स को रिवाइज्ड किया गया है. अब ये परिक्षाएं 8 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी. बता दें कि स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET 2021) के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल भी जारी कर दिया है. परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव का फैसला स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा IIT बॉम्बे से अनुरोध प्राप्त करने के बाद लिया गया है. इस साल एमएचटी सीईटी 2021 के लिए कुल 8 लाख 55 हजार 869 छात्रों ने आवेदन किया है.

    बता दें कि 3 अक्टूबर को होने वाली 5 परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव करने की वजह यह है कि JEE एडवांस 2021 के साथ इन परीक्षाओं की तारीख क्लैश कर रही थी. ऐसे में परीक्षा केंद्रों की कमी की कारण परीक्षाओं के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है. रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार 3 अक्टूबर को होने वाली एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा अब 8 अक्टूबर में आयोजित की जाएगी. इस संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए स्टूडेंट महाराष्ट्र टेस्ट सेल की आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर विजिट कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-
    UP JEECUP Counselling 2021: यूपी जेईई के दूसरे राउंड के शुरू हुए रजिस्‍ट्रेशन, च्‍वाइस फिलिंग में रखें इन बातों का ध्यान
    Scholarship: सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप के लिए आज से करें आवेदन, जानें कितना मिलेगा पैसा

    इन परीक्षाओं को टाला गया है
    एमएचटी सीईटी 2021 की 5 परीक्षाओं बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी / बी प्लानिंग, मास्टर्स ऑफ एजुकेशन, बैचलर ऑफ एजुकेशन एंड मास्टर्स ऑफ एजुकेशन (तीन साल का इंटीग्रेटेड कोर्स), बैचलर ऑफ लॉ (पांच साल का इंटीग्रेटेड कोर्स), और बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन 8 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया है. इसके अलावा एमएचटी सीईटी 2021 की बांकी परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी. इसके लिए स्टेट सेल ने विश्वविद्यालय और संस्थानों की परीक्षाओं की अपडेटेड तारीखों के अनुसार अपने कार्यक्रम की योजना बनाने का आग्रह किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज