• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • मिजोरम: मजदूर की बेटी ने 12वीं में हासिल किया 8वां स्थान, राज्यपाल ने किया सम्मानित

मिजोरम: मजदूर की बेटी ने 12वीं में हासिल किया 8वां स्थान, राज्यपाल ने किया सम्मानित

मिजोरम में मजदूर की बेटी ने 12वीं में हासिल किया 8वां स्थान (प्रतिकात्मक फोटो)

मिजोरम में मजदूर की बेटी ने 12वीं में हासिल किया 8वां स्थान (प्रतिकात्मक फोटो)

मिजोरम (Mizoram) के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लै (P S Sreedharan Pillai) ने शुक्रवार को राजभवन में 17 साल की छात्रा लालवेनहिमी को एक प्रशस्ति पत्र प्रदान किया और कहा कि छात्रा की सफलता देश भर के छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी है.

  • Share this:
    आइजोल. मिजोरम (Mizoram) में एक मजदूर की बेटी ने जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को पार करते हुए कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षा (Board Result) में राज्य में आठवां स्थान हासिल किया है और इस छात्रा की प्रतिभा के लिए राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लै (P S Sreedharan Pillai) ने उसकी सराहना की और उसे सम्मानित किया. राज्यपाल ने शुक्रवार को राजभवन में 17 साल की छात्रा लालवेनहिमी को एक प्रशस्ति पत्र प्रदान किया और कहा कि छात्रा की सफलता देश भर के छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी है. इस अवसर पर छात्रा के माता पिता भी मौजूद थे.

    आइजोल के दुरतलांग उच्चतर माध्यमिक स्कूल में पढ़ने वाली लालवेनहिमी ने कला संकाय से मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एमबीएसई) की 12वीं की परीक्षा में 500 में से 437 अंक प्राप्त किए हैं. परिणामों की घोषणा 13 जुलाई को हुई थी.

    इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस के बीच बड़ी खबर: 75 परसेंट फीस कलेक्ट कर पाएंगे स्कूल, कोर्ट ने दी मंजूरी

    लालवेनहिमी ने संवाददाताओं से कहा, मैं प्रतिदिन तड़के तीन बजे उठ जाती थी और सुबह सात बजे तक पढ़ाई करती थी और फिर शाम छह बजे से रात दस बजे तक पढ़ाई करती थी. जब मेरे माता पिता घर में नहीं होते तो मैं अपने छोटे भाई बहनों की देखभाल करती थी और घर का काम भी करती थी. लालवेनहिमी आगे चल कर कॉलेज में प्राध्यापक बनना चाहती हैं और उनकी प्रतिभा को देखते हुए सरकारी रंगबाना कॉलेज ने उन्हें बीए में निशुल्क प्रवेश देने की पेशकश की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन