CBSE की तर्ज पर UP बोर्ड पर करें फैसला, बीजेपी MLC की मांग पर डिप्टी सीएम बोले...

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा को टालने को लेकर मांग तेज हो गई है.

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा को टालने को लेकर मांग तेज हो गई है.

Lucknow News: एमएलसी उमेश द्विवेदी ने डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा से यूपी बोर्ड परीक्षाओं पर सीबीएसई की तर्ज पर निर्णय लेने का आग्रह किया है. साथ ही कोरोना काल में शिक्षकों का स्कूल बुलाने आदि के नियमों पर संज्ञान लेने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 9:24 PM IST
  • Share this:
लखनऊ: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exams) को लेकर केंद्र सरकार के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी एमएलसी, शिक्षक लखनऊ उमेश द्विवेदी (MLC Umesh Dwivedi) ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने सीबीएसई की तरह ही यूपी बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल परीक्षा को रद्द करने और इंटरमीडिएट परीक्षा को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. इसके अलावा उमेश द्विवेदी ने वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर भी चिंता जताते हुए उन्हें राहत पैकेज देने की मांग की है.

उधर उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है. उन्होंने कहा कि अभी हमारे द्वारा समय-समय पर यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर के कोरोना की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है. हम लोग मुख्यमंत्री के साथ इस पर वार्ता करने वाले थे. हमारे 17 अधिकारी संक्रमित हैं, जो सीधे बोर्ड परीक्षा से संबंधित थे.

ये अधिकारी हैं संक्रमित, स्वस्थ्य होने के बाद होगी बात

अपर मुख्य सचिव, विशेष सचिव, निदेशक, जॉइंट निदेशक सभी कोरोना संक्रमित हैं और हॉस्पिटल में हैं. इन सभी अधिकारियों के स्वस्थ होने के बाद हम मुख्यमंत्री से संवाद स्थापित करेंगे और बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में जो भी निर्णय हैं, तभी हम किसी भी निर्णायक कदम उठाने की स्थिति में होंगे.
एमएलसी उमेश द्विवेदी ने लिखा है कि प्रदेश सरकार के नियम विरुद्ध शत-प्रतिशत शिक्षकों को स्कूल बुलाया जा रहा है जबकि 50 प्रतिशत की ही अनुमति है. इस पर कार्यवाही हो. उन्होंने मांग की है कि शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए घर से ऑनलाइन शिक्षण व अन्य कार्य देखने का आदेश पारित किया जाए.

बता दें इससे पहले पीएसपी लोहिया प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सरकार से मांग की है. शिवपाल यादव ने कहा है कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए 8 मई से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आगे बढ़ाया जाना चाहिए.

एमएलएस का पढ़ें पूरा पत्र



umesh dwivedi
बीजेपी एमएलसी उमेश द्विवेदी का पत्र


शिवपाल यादव ने ट्वीट किया है, “उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण और इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप, वर्तमान हालात, अनिश्चितता व संशय को देखते हुए 8 मई से शुरू होने वाली यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थिति सामान्य होने तक आगे बढ़ाया जाना चाहिए.”

umesh dwivedi1
बीजेपी एमएलसी उमेश द्विवेदी का पत्र


विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर

वहीं दूसरी तरफ विपक्ष अब सरकार पर हमलावर हो गया है. कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर गंभी आरोप लगाए हैं. प्रियंका गांधी ने कहा है कि यूपी में कोरोना संकट के दौरान अमानवीयता चरम पर है. सरकार अस्पताल की क्षमता की जगह श्मशान घाट की क्षमता बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार आंकड़ों से नहीं लोगों की जिंदगी से खेल रही है

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज