CBSE Exam News: केंद्र ने मानी राहुल गांधी, सोनू सूद और केजरीवाल की मांग, रद्द हुई सीबीएसई परीक्षा

CBSE Board Exams 2021 Cancel: केंद्र सरकार ने नेताओं, कलाकारों की मांग के बाद रद्द की सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षा. (सांकेतिक तस्वीर)

CBSE Board Exams 2021 Cancel: केंद्र सरकार ने नेताओं, कलाकारों की मांग के बाद रद्द की सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षा. (सांकेतिक तस्वीर)

CBSE Exam Cancel News: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों और बॉलीवुड कलाकारों ने सीबीएसई की परीक्षा रद्द करने की मांग की थी, जिसके बाद आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ये फैसला लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 12:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात के बीच कई महानगरों और प्रमुख शहरों में कोरोना से होने वाली मौतों की वीभत्स तस्वीरें आ रही हैं. कोरोना के रिकॉर्ड बनाते आंकड़ों के बावजूद केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आगामी 4 मई से परीक्षाओं के आयोजन की घोषणा थी. इसे लेकर पिछले कई दिनों से देश के प्रमुख विपक्षी दलों के नेता, बॉलीवुड एक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता केंद्र सरकार से ये परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे थे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे तमाम नेताओं ने परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. वहीं, लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों की मदद से चर्चा में आए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी सार्वजनिक रूप से आग्रह किया था कि ये परीक्षाएं न ली जाएं. एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी कोरोना के हालात को देखते हुए छात्रों के हित में सीबीएसई परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. इन तमाम शख्सियतों की मांग पर ध्यान देते हुए आखिरकार आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सीबीएसई परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया. इस फैसले की कई लोगों ने सराहना की है.

Youtube Video

पीएम मोदी की बैठक में हुआ फैसला

आगे पढ़ें

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज