MP Board 10th Result 2021: 10वीं के करीब 11 लाख छात्र-छात्राओं का इंतजार आज होगा खत्म

MP Board 10th result 2021

MP Board 10th Result 2021: एमपी बोर्ड आज शाम 4 बजे 10वीं के नतीजे जारी करेगा. कक्षा दसवीं की परीक्षा में किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा.

  • Share this:
माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल आज शाम 4 बजे कक्षा 10वीं के नतीजे घोषित करेगा.प्रदेश भर के करीब 11लाख छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. कक्षा 10वीं का रिजल्ट इस बार बेस्ट ऑफ फाइव फार्मूले के तहत तैयार किया गया है.

इस फॉर्मूले पर तैयार किया गया है रिजल्ट
कक्षा दसवीं की परीक्षा में इस बार बेस्ट ऑफ फाइव फार्मूले के तहत रिजल्ट घोषित किया जा रहा है. पांच विषयों को आधार बनाकर छात्र-छात्राओं को पास किया गया है. बेस्ट ऑफ फाइव सिस्टम मध्य प्रदेश में साल 2018 से लागू किया गया है.



इस बार नहीं होगा कोई भी फेल
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द की गई थी.परीक्षा रद्द होने के साथ ही आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए थे.इस बार कक्षा 10वीं की परीक्षा में पहली बार न तो कोई छात्र फेल होगा और न ही किसी छात्र छात्राओं को सप्लीमेंट्री दी जाएगी.

शाम 4 बजे घोषित होगा रिजल्ट
14 जुलाई को शाम 4 बजे कक्षा 10वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद news18की वेबसाइट पर भी रिजल्ट देख सकेंगे.कक्षा बारहवीं का रिजल्ट जुलाई के आखिरी हफ्ते तक घोषित करने को लेकर तैयारियां की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.