MP Board 12th Exam 2021: कब होंगी 12वीं की परीक्षाएं, नए सिरे से टाइम टेबल होगा जारी

मध्यप्रदेश में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जुलाई में कराने की तैयारी है

मध्यप्रदेश में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जुलाई में कराने की तैयारी है

MP Board 12th Exam 2021: मध्यप्रदेश में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जुलाई महीने में हो सकती हैं. कक्षा 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही कराने की तैयारी है.

  • Share this:

मध्यप्रदेश में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियां की जा रही है.माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 12वीं की परीक्षा जुलाई महीने में आयोजित हो सकती है.जुलाई महीने में परीक्षा आयोजित कराने को लेकर फैसला लगभग तय माना जा रहा है.परीक्षा की तारीख को लेकर अधिकारिक घोषणा की जानी है.

जुलाई महीने में परीक्षा होना तय

कक्षा 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में कराने को लेकर तैयारियां की जा रही है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि कक्षा 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड पर ही आयोजित की जाएगी.वही जुलाई महीने में कक्षा 12वीं की परीक्षा कराने को लेकर जल्द फैसला होगा.बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जून के पहले सप्ताह में बैठक होगी. जिसमें परीक्षा की प्लानिंग को लेकर चर्चा की जाएगी.बैठक में पेपर का पैटर्न, परीक्षा की समय अवधि को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

पुराने पैटर्न पर ही होगी परीक्षा
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि फिलहाल परीक्षा प्रणाली में किसी भी प्रकार से कोई परिवर्तन प्रस्तावित नहीं है.परिस्थितियां सामान्य होने पर पुराने पैटर्न पर ही जुलाई महीने में परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी हालांकि परीक्षा से पहले बैठक में परीक्षाओं के पैटर्न पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराने से पहले 18 से 45 आयु वर्ग के सभी शिक्षकों वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए. परीक्षार्थियों के वैक्सीनेशन के लिए जल्द से जल्द रणनीति तैयार की जाए.

नए सिरे से टाइम टेबल होगा जारी

कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 मई से आयोजित होनी थी.कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते परीक्षा को फिलहाल जून महीने तक टाल दिया गया था हालांकि अब जल्द ही तारीखों की घोषणा हो सकती है.इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एक आदेश जारी कर कहा कि परीक्षाओं को लेकर नए सिरे से टाइम टेबल जारी किया जाएगा. परीक्षा शुरू होने से 20 दिन पहले परीक्षाओं को लेकर टाइम टेबल जारी किया जाएगा ताकि परीक्षार्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज