MP Board 9th, 11th Result 2021: एमपी बोर्ड ने घोषित किया 9वीं, 11वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

MP Board 9th, 11th Result 2021: एमपी बोर्ड ने घोषित किया कक्षा 9वीं व 11वीं का रिजल्ट.

MP Board 9th, 11th Result 2021: एमपी बोर्ड ने घोषित किया कक्षा 9वीं व 11वीं का रिजल्ट.

MP Board 9th, 11th Result 2021: कोरोना के कारण रद्द की गई कक्षा 9वीं और 11वीं के वार्षिक परिणाम की घोषणा एमपी बोर्ड ने कर दी है. नतीजे बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) ने कक्षा 9वीं और 11वीं परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है. नतीजे अधिकारिक वेबसाइट vimarsh.mp.gov.in पर जारी किए गए हैं. छात्र अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

कोरोना के कारण रद्द की गई थी परीक्षाएं

कोरोना के कारण मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. जिसके नतीजे अब घोषित किए गए हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवंबर 2020 में हुए रिवीजन टेस्ट और फरवरी 2021 में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को पास किया गया है.

12वीं परीक्षा पर अभी फैसला नहीं
वहीं कोरोना के कारण स्थगित की गई एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. संभावना जताई जा रही है कि जून के पहले सप्ताह में कोरोना मामलों की समीक्षा करने के बाद प्रदेश सरकार 12वीं बोर्ड परीक्षा के आयोजन संबंधि निर्णय ले सकती है.

इस आधार पर पास किए जाएंगें 10वीं के विद्यार्थी

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एमपी बोर्ड ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था और अभी तक नतीजे नहीं जारी किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10वीं के विद्यार्थियों को अर्धवार्षिक परीक्षा, प्री-बोर्ड परीक्षा, यूनिट टेस्ट व इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास किया जाएगा.



ये भी पढ़ें-

AP Inter exam 2021: आंध्र प्रदेश 12वीं की परीक्षा जुलाई में, अगली सूचना तक स्थगित

UP B.Ed. JEE 2021 : यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि को लेकर है ये लेटेस्ट अपडेट

ऐसे चेक करें रिजल्ट

- सबसे पहले छात्र अधिकारिक वेबसाइट vimarsh.mp.gov.in पर जाएं.

- होम पेज पर दिए गए 9वीं और 11वीं के वार्षिक रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

- संबंधित जिला, ब्लाॅक और स्कूल का चयन करें.

- अब रिजल्ट सामने आ जाएगा.

इस डायरेक्ट लिंक से देखें रिजल्ट 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज